logo-image

Budh Gochar 2024: बुध गोचर इन 6 राशियों के लिए लेकर आया है ढेर सारी खुशियां, क्या ये आपकी राशि है?

Budh Gochar 2024: 20 फरवरी 2024 को बुध ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. आइए जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में जिन्हें इस गोचर से लाभ होगा.

Updated on: 20 Feb 2024, 02:25 PM

नई दिल्ली:

Budh Gochar 2024: बुध ग्रह को बुद्धि, संचार और व्यापार का कारक माना जाता है. ज्योतिष की मानें तो बुध ग्रह आज यानि 20 फरवरी 2024 दिन मंगलवार को कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. ज्योतिष की मानें तो बुध ग्रह आज सुबह  6 बजकर 10 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश किए. ऐसे में यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है.आइए जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में जिन्हें बुध गोचर से लाभ होगा. 

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस गोचर के दौरान कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. जीवन के तमाम मोर्चों पर सफल रहेंगे. अपने काम में ज्यादा संतुष्टि महसूस करेंगे. बुध गोचर से आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. 

2. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए बुध गोचर  बहुत शुभ फलदायी साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. धन की प्राप्ति होगी.  व्यक्तिगत रूप से भी आपको खूब लाभ मिलेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. कार्यक्षेत्र में आपको वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. 

3. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए बुध गोचर बहुत अच्छा रहेगा.  नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना है. करियर के लिहाज से भी यह गोचर शुभ साबित होगा. व्यवसाय भी अच्छा चलेगा.  धन लाभ होगा. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.  परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. 

4. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध गोचर बेहतरीन रहेगा.  शिक्षा के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहेगा. छात्र-छात्रों को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी.  आपको नई जानकारियां प्राप्त होंगी. आप अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करके अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे. आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी. 

5. तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान सफलता मिलेगी. तुला राशि वाले जातकों के लिए बुध गोचर आर्थिक रूप से बहुत अच्छा रहेगा. धन लाभ होगा. बचत में वृद्धि होगी. कोई नया धन का स्रोत मिल सकता है. अपने परिवार के लिए कुछ नया खरीद सकते हैं. 

6. कुंभ राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध गोचर स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको कोई पुरानी बीमारी से मुक्ति मिल सकती है. आप ऊर्जावान और उत्साही महसूस करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)