logo-image

Ram Mandir Darshan Time: श्रीरामलला की आरती और दर्शन का समय जारी, जानें से पहले जान लें ये जरूरी बात

Ayodhya Ram Mandir Darshan Time: अगर आप अयोध्या राम मंदिर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह जानना बेहद जरूरी है कि दर्शन की टाइमिंग और आरती का समय क्या है. तो आइए जानते हैं श्रीराम लला की आरती और दर्शन का समय.

Updated on: 26 Jan 2024, 05:36 PM

नई दिल्ली :

Ayodhya Ram Mandir Darshan Time: 500 साल की गहरी लड़ाई के बाद आखिरकार अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है. 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रामलला की अचल प्रतिमा का विधि विधान से प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न हुआ. इसके बाद 23 जनवरी से आम भक्तों यानि की सभी श्रद्धालुओं के लिए रामलला के दर्शन करने की अनुमति मिली. ऐसे में अगर आप अयोध्या राम मंदिर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह जानना बेहद जरूरी है कि दर्शन की टाइमिंग और आरती का समय क्या है. तो आइए जानते हैं श्रीराम लला की आरती और दर्शन का समय. 

मंदिर खुलने का समय

राम मंदिर सुबह 7 बजे से दोपहर 11.30 बजे तक और दोपहर में 2 बजे से 7 बजे तक दर्शन के लिए खुला रहेगा. उसके बाद दोपहर में करीब ढाई घंटे भोग और विश्राम के लिए मंदिर बंद रखा जाएगा. 

श्रीराम लला की आरती और दर्शन का समय

 भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने आरती और दर्शन की समय सूची जारी कर दी है.  विश्व हिन्दू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के अनुसार श्रीराम लला की मंगलाआरती सुबह साढ़े चार बजे, श्रृंगार आरती(उत्थान आरती) सुबह साढ़े छह बजे, इसके बाद भक्तों को दर्शन सात बजे से, भोग आरती दोपहर बारह बजे, संध्या आरती शाम साढ़े सात बजे तथा नौ बजे रात्रि भोग एवं शयन आरती रात दस बजे होगी. 

श्रीराम लला की आरती 

आपको बता दें कि राम मंदिर की आरती में एक बार में सिर्फ 30 लोग ही शामिल हो सकते हैं. राम मंदिर में आरती दिन में तीन बार होगी. पहली आरती श्रृंगार आरती है जो सुबह 6:30 बजे होगी. इसके अलावा दूसरी आरती भोग आरती है, जिसका समय दोपहर 12 बजे हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Ayodhya: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब रात तक होंगे रामलला के दर्शन...देखें टाइमिंग

Mala Jaap: किस माला से जपें राम का नाम, जानें मंत्र जाप की माला में क्यों होते हैं 108 मनके

Ram Mandir: अब अयोध्या बनेगा टूरिज्म का हब, राम मंदिर के बाद प्लान हुआ तैयार