Exit Poll Rajasthan: अब राजस्‍थान कांग्रेस में मुख्‍यमंत्री पद की होगी जंग

Exit Poll में तो राजस्‍थान में कांग्रेस पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलता दिख रहा है. इसके बाद से पार्टी में मुख्‍यमंत्री पद के चेहरे को लेकर बहस छिड़ने वाली है.

News State Bureau  |   Updated On : December 11, 2018 11:53 AM
अशोक गहलोत और सचिन पायलट की फाइल फोटो

अशोक गहलोत और सचिन पायलट की फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

Exit Poll में तो राजस्‍थान (Rajasthan) में कांग्रेस पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलता दिख रहा है. इसके बाद से पार्टी में मुख्‍यमंत्री पद के चेहरे को लेकर बहस छिड़ने वाली है. चुनाव से पहले अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) बयान दे चुके हैं कि पार्टी में मुख्‍यमंत्री पद के कई दावेदार हैं. कोई एक चेहरा नहीं है, जिसे पार्टी मुख्‍यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्‍ट कर दे. जोधपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए राजस्‍थान (Rajasthan) के पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा था, कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार हैं, सचिन पायलट (Sachin Pilot), सीपी जोशी (CP Joshi), गिरिजा व्यास (Girija Vyas) यहां तक कि रघु शर्मा (Raghu Sharma) भी मुख्‍यमंत्री हो सकते हैं. हालांकि उन्‍होंने अपना नाम नहीं लिया था.

यह भी पढ़ें : राजस्‍थान में बन सकती है कांग्रेस की सरकार, बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका

बता दें कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष हैं और विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए उन्‍होंने राज्‍य के कोने-कोने का दौरा किया. सीपी जोशी (CP Joshi) कांग्रेस के पुराने महासचिव रहे हैं और बिहार (Bihar) सहित कई राज्‍यों के प्रभारी भी रहे हैं. वहीं गिरिजा व्‍यास (Girija Vyas) गांधी परिवार की करीबी नेता मानी जाती हैं.

राजस्‍थान में अशोक गहलोत और प्रदेशाध्‍यक्ष सचिन पायलट एक दूसरे के विरोधी खेमे के माने जाते हैं. उनके इस तरह के बयान से प्रदेशाध्‍यक्ष सचिन पायलट असहज होते रहे हैं. उनका इशारा यह होता था कि सचिन पायलट ही मुख्‍यमंत्री पद के लिए अकेले दावेदार नहीं हैं. एक बार अशोक गहलोत ने यह भी कहा था, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष् को मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया जाता रहा है.

यह भी पढ़ें : चौथी बार मुश्‍किल में शिवराज सरकार, मध्‍य प्रदेश में BJP को कांग्रेस दे रही कड़ी टक्‍कर, फिर भी मामा पहली पसंद

चुनाव घोषित होने से पहले भी अशोक गहलोत ने इस तरह का एक बयान दिया था, जिससे प्रदेशाध्‍यक्ष सचिन पायलट असहज हो गए थे. बाद में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बीचबचाव करने के बाद मामला हल हुआ था. प्रदेश की एक रैली में राहुल गांधी की मौजूदगी में दोनों नेता स्‍कूटर से वहां पहुंचे थे और राहुल गांधी ने मंच से दोनों की एकता का हवाला दिया था.

First Published: Friday, December 07, 2018 08:09 PM

RELATED TAG: Exit Poll Rajasthan Live, Exit Poll Rajasthan, Exit Poll Rajasthan 2018, Exit Poll 2018, Exit Poll, Rajasthan Exit Poll, Exit Poll Of Rajasthan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो