विधानसभा चुनाव 2017: मतगणना पर चुनाव आयोग रखेगा सीसीटीवी से नज़र

मतगणना के दिन किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिये चुनाव आयोग ने निगरानी के लिये मतगणना स्थलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिये हैं।

  |   Updated On : March 10, 2017 12:08 AM

नई दिल्ली:  

मतगणना के दिन किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिये चुनाव आयोग ने निगरानी के लिये मतगणना स्थलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिये हैं।

आयोग ने अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है, "मतगणना के दिन स्ट्रांगरूम से ईवीएम को काउंटिंग हॉल में ले जाए जाने की निगरानी के लिए अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों का प्रबंध किया जाए।"

और पढ़ें: अखिलेश यादव ने कहा, मायावती से गठबंधन से इनकार नहीं (Video)

पांच राज्यों-उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में ईवीएम में दर्ज मतों की गणना 11 मार्च को होगी।

आयोग ने रिटर्निग ऑफिसर की मेज सहित मतगणना की सभी प्रक्रियाओं और गतिविधियों का कवरेज कैमरों के जरिए करने का निर्देश दिया है, ताकि उम्मीदवार और उनके मतगणना एजेंट भी सीसीटीवी पर सारी गतिविधियां देख सकें।

आयोग ने यह निर्देश भी दिया है कि जहां स्ट्रांगरूम और काउंटिंग हॉल के बीच ज्यादा दूरी हो, वहां रास्ते को दोनों तरफ से घेर दिया जाए और पूरी सुरक्षा बीच सभी ईवीएम को काउंटिंग हॉल में ले जाया जाए।

और पढ़ें: एग्जिट पोल 2017: उत्तर प्रदेश में मोदी लहर, बीजेपी को दो तिहाई बहुमत

और पढ़ें: एग्जिट पोल: गोवा में बीजेपी का जलवा बरकरार, नहीं चला केजरीवाल का जादू

First Published: Friday, March 10, 2017 12:00 AM

RELATED TAG: Elections 2017, Punjab, Uttar Pradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो