logo-image

पंजाब के लोग अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री समझकर ही वोट दें: मनीष सिसोदिया

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने के बाद ये साफ हो गया है कि आम आदमी पार्टी पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को भी अरविंद केजरीवाल के चेहरे पर ही लड़ेगी।

Updated on: 10 Jan 2017, 05:57 PM

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी की क्या दिल्ली की तरह वहां भी अरविंद केजरीवाल के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी। क्या अरविंद केजरीवाल पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार होंगे? ये सवाल पंजाब के मोहाली में दिल्ली के डिप्टी सीएम और केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले मनीष सिसोदिया के दिए बयान के बाद खड़े हुए हैं।

मोहाली में एक चुनावी रैली में मनीष सिसोदिया ने कहा, 'आप ये समझ कर वोट दो कि आप अरविंद केजरीवाल को ही वोट दे रहे हो, वहीं सीएम होंगे, आपका वोट केजरीवाल के नाम पर है।'

इतना ही नहीं सिसोदिया के मुताबिक पंजाब में चुनाव जीतने के बाद चाहे कोई भी मुख्यमंत्री हो लेकिन अरविंद केजरीवाल ही काम पूरा करके दिखाएंगे। 

सिसोदिया के इस बयान से अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है कि क्या अगर आम आदमी पार्टी पंजाब में चुनाव जीत जाती है तो केजरीवाल दिल्ली की गद्दी छोड़कर पंजाब की कमान संभालेंगे। या फिर वो सुपर सीएम की तरह होंगे जो दिल्ली में बैठकर ही पंजाब की सत्ता पर भी अपना कंट्रोल रखेंगे।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी के एक मात्र ऐसे नेता हैं जो लोगों के बीच लोकप्रिय हैं, ऐसे में केजरीवाल ज्यादातर समय संगठन के विस्तार पर ही लगाते हैं और अप्रत्यक्ष तौर पर सिसोदिया उनकी जगह दिल्ली की कमान संभाले रखते हैं।

पंजाब में चुनाव जीतने पर केजरीवाल के सीएम बनने की बात पहले भी सामने आ चुकी है। हालांकि जिस वक्त ये बातें हो रही थी उस वक्त आम आदमी पार्टी ने कहा था कि ऐसा कुछ नहीं होगा और उनके पास पंजाब में भी कई काबिल नेता हैं।

ये भी पढ़ें: पंजाब के लिए 9 जनवरी को चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भारतीय सेना पर होगा खास ध्यान

पंजाब के 117 विधानसभा सीटों पर चार फरवरी को चुनाव होने हैं। पंजाब में बीजेपी अकाली गठबंधन, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला तय माना जा रहा है।