logo-image

वाईएसआर कांग्रेस ने कहा, जगनमोहन पर हमले की उच्‍चस्‍तरीय जांच हो, हमें आंध्र की पुलिस पर भरोसा नहीं

आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस ने अपने नेता जगनमोहन पर हमले की उच्‍चस्‍तरीय जांच की मांग की है. पार्टी का कहना है कि उन्‍हें आंध्र प्रदेश की पुलिस पर भरोसा नहीं है. इसलिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से घटना की जांच की मांग की गई है. पिछले हफ्ते वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन पर चाकू से हमला किया गया था, जिसमें वह घायल हो गए थे.

Updated on: 29 Oct 2018, 10:26 AM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस ने अपने नेता जगनमोहन रेड्रडी पर हमले की उच्‍चस्‍तरीय जांच की मांग की है. पार्टी का कहना है कि उन्‍हें आंध्र प्रदेश की पुलिस पर भरोसा नहीं है. इसलिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से घटना की जांच की मांग की गई है. पिछले हफ्ते वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन पर चाकू से हमला किया गया था, जिसमें वह घायल हो गए थे. वाईएसआर कांग्रेस के नेता वीवी रेड्डी ने बताया कि उन्‍होंने गृह मंत्रालय को मांगपत्र सौंपकर घटना की निष्‍पक्ष जांच कराने की मांग की है. उन्‍होंने कहा कि आंध्र प्रदेश की पुलिस पर हमें भरोसा नहीं है, क्‍योंकि जांच की शुरुआत होने से पहले ही एन चंद्रबाबू नायडू की सरकार ने हमलावर को क्‍लीनचिट देने की कोशिश की.

पिछले हफ्ते विशाखापट्टनम हवाई अड्डे पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस. जगनमोहन रेड्डी पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया था. हमलावर उनके पास सेल्फी लेने का अनुरोध कर पहुंचा था. जगन को मामूली चोट आई है. उन्हें हवाईअड्डे पर प्राथमिक चिकित्सा दी गई. उन्होंने इसके बाद हैदराबाद की अपनी यात्रा जारी रखी थी.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कमांडेंट ने हमलावर को दबोच लिया, जिसे बाद में पुलिस को सौंप दिया गया. हमलावर की पहचान जरीपल्ली श्रीनिवास के रूप में की गई, जो हवाईअड्डे पर एक रेस्तरां में काम करता है. जगन प्राथमिक उपचार कराने के बाद हैदराबाद के लिए निकल गए. घटना के बाद वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हवाईअड्डे के बाहर एकत्र हो गए और वहां तनाव व्याप्त हो गया था.