logo-image

मुख्यमंत्री नारायणसामी के समर्थन में कल पुडुचेरी जाएंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

नारायणसामी जो पुडुचेरी के एलजी के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं.

Updated on: 17 Feb 2019, 08:27 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कल मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के समर्थन में पुडुचेरी जाएंगे. नारायणसामी जो पुडुचेरी के एलजी के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं. वे दोपहर करीब 12 बजे विरोध स्थल पर पहुंचेंगे. यह धरना कल्याण योजनाओं और प्रशासनिक मामलों संबंधी राज्‍य सरकार के प्रस्तावों पर उपराज्यपाल किरण बेदी(kiran bedi) द्वारा मंजूरी न दिए जाने के विरोध में दिया जा रहा है. इसी के साथ रविवार को मुख्यमंत्री नारायणसामी उनके मंत्रियों और सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं ने उपराज्यपाल के खिलाफ विरोध जाहिर करने के लिए अपने- अपने घरों के ऊपर काले झंडे भी फहराए.

वहीं पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी(V. Narayanasamy) ने रविवार को चेतावनी दी कि वह राजनिवास के बाहर जारी उनका धरना 20 फरवरी से और तेज कर देंगे. अब यह जेल भरो आंदोलन(jail bharo andolan) का रूप लेगा. रविवार को धरने के पांचवें दिन नारायणसामी ने कहा, 'सात फरवरी को उपराज्यपाल को भेजे गए पत्र में उठाई गई मांगों के पूरा होने तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा.' उन्होंने किरण बेदी पर मुफ्त चावल योजना के साथ ही सरकार की कल्याण योजनाओं संबंधी 39 प्रस्तावों को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने हेलीकॉप्टर में बैठाया बच्चों को तो सब बोले, थैंक्यू अंकल

गौरतलब है कि नारायणसामी को लिखे एक पत्र में उपराज्‍यपाल किरण बेदी उनके धरने को गैरकानूनी करार दे चुकी हैं. बेदी ने 21 फरवरी को सार्वजनिक मंच पर नारायणसामी के साथ सभी मुद्दों पर चर्चा करने की पेशकश की है. मई 2016 में किरण बेदी को उपराज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद से मुख्‍यमंत्री नारायणसामी के साथ उनकी विभिन्‍न प्रशासनिक मुद्दों पर ठनी रहती है.