गुजरात: मंदिर में होगा अनूठा आयोजन, कव्वाल करेंगे हनुमान का गान

यहां होने वाले हनुमान चालीसा के पाठ में मुस्लिम भी हिस्सा लेते हैं। उम्मीद की जा रही है कि शनिवार को होने जा रहे अनूठे कार्यक्रम में हजारों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे।

  |   Updated On : September 06, 2018 02:06 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

गुजरात के वडोदरा के हनुमान मंदिर में कव्वाल भगवान की भक्ति में अपनी कव्वाली से बांधते नजर आएंगे। जी हां आपने सही पढ़ा, आज के दौर में जहां सांप्रदायिक तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है, वहां इस तरह की खबरें खुशी देती हैं। वास्तव में इस अनूठी पहल की शुरूआत करने का श्रेय मंदिर ट्रस्ट को ही जाता है, जिन्होंने इस विशेष आयोजन के लिए कव्वालों को न्योता दिया। हर साल सावन के महीने में यहां हनुमान की पूजा के लिए हनुमान चालीसा और यज्ञ आदि होते थे। पर आने वाले शनिवार को नजारा कुछ और ही होगा, जो दिल को खुशी और आंखों को सुकुन देगा।

इस अनूठी पहल की शुरुआत करने वाले श्री मारुति मंडल के अध्यक्ष राकेश पटेल का कहना है कि वह इस आयोजन के जरिए समाज में सांप्रदायिक सौहार्द्र का संदेश देना चाहते हैं। मंडल के अन्य सदस्यों और लोगों का भी इस आयोजन को समर्थन मिला है। मंदिर के आसपास के इलाकों में लगभग 3 हजार लोग रहते हैं जिनमें लगभग 500 से ज्यादा लोग मुस्लिम समुदाय से संबंध रखते हैं।

और पढ़ें- जानिए कृष्ण के गोपीनाथ मंदिर कि विशेषता, जहां उमड़ता है भक्तों का सैलाब

इस मंदिर की संस्कृति के बारे में बताते हुए लोगों ने कहा कि इस इलाके के मुस्लिम समुदाय के लोग भी यहां काफी उत्साह से मंदिर के कार्यक्रमों में शामिल होते हैं। यहां होने वाले हनुमान चालीसा के पाठ में मुस्लिम भी हिस्सा लेते हैं। उम्मीद की जा रही है कि शनिवार को होने जा रहे अनूठे कार्यक्रम में हजारों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे।

First Published: Thursday, September 06, 2018 01:26 PM

RELATED TAG: Gujrat, Vadodara, Quali, Hanuman Mandi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो