किंग जोंग के देश में रहते हुए महिला ने कर दी ऐसी गलती, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : January 11, 2020 04:36:59 PM
किम जोंग उन

किम जोंग उन (Photo Credit : https://twitter.com/AlperN007 )

नई दिल्ली:  

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की तानाशाही और असाधारण रवैये से पूरी दुनिया वाकिफ है. किम जोंग की तानाशाही का ही नतीजा है कि उत्तर कोरिया में बेहद ही अजीबो-गरीब कानून बने हुए हैं. उत्तर कोरियां के इन कानूनों को समझना आम इंसान के लिए मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है. इन्हीं अजीबो-गरीब कानून की वजह से उत्तर कोरिया के हैमग्यों प्रांत के ऑनसॉन्ग काउंटी में एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि महिला ने अपने घर में लगी आग के बाद किम जोंग के परिवार की तस्वीरें बचाने के बजाए पहले अपने बच्चों को बचाया था.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को होगा टीम इंडिया का ऐलान, पांड्या की हो सकती है वापसी

उत्तर कोरिया के कानून के हिसाब से यहां के सभी नागरिकों को अपने घरों में किम जोंग के परिवार की तस्वीरें लगानी होती है. इन तस्वीरों के लेकर यहां की हुकुमत का बेहद ही सख्त नियम है. नियमों के हिसाब से नागरिकों को किम जोंग के परिवार की तस्वीरों को अपने परिवार से भी ज्यादा तवज्जो देनी है और उनकी सुरक्षा करनी है. यदि किसी नागरिक की लापरवाही की वजह से किम के परिवार की तस्वीरों को कोई नुकसान पहुंचता है तो उसे जेल की कठोर सजा दी जाती है. इसी कानून की वजह से ऑनसॉन्ग काउंटी की महिला को भी जेल हुई है.

ये भी पढ़ें- Viral: महज 4 सेकेंड में मलबे का ढेर बन गई 19 मंजिला इमारत, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला के घर में आग लग गई थी. जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस समय घर पर केवल उनके बच्चे ही मौजूद थे. गनीमत रही कि समय रहते हुए महिला अपने घर लौट आई और जैसे-तैसे अपने बच्चे को आग से बचा लिया. बच्चे को बचाने की वजह से महिला अपने घर में लगी किम के परिवार की तस्वीरों को नहीं बचा पाई. आग की वजह से महिला के घर में लगी किम जोंग और उसके परिवार की तस्वीरें जल गईं. इस पूरे मामले के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया.

First Published: Jan 11, 2020 04:36:59 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो