क्‍या 'गौमूत्र पार्टी (Gaumutra Party)' से थमेगा कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर, इस संगठन ने किया है आयोजन

News State Bureau  |   Updated On : March 14, 2020 11:27:20 AM
Swami Chakrapani

क्‍या 'गौमूत्र पार्टी' से थमेगा कोरोना वायरस का कहर? (Photo Credit : FILE PHOTO )

नई दिल्‍ली :  

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जहां दुनिया भर में तहलका मचा हुआ है और सरकारें इससे बचाव के लिए तमाम गंभीर प्रयास करती दिख रही हैं, वहीं भारत में इसे लेकर अजीबोगरीब बयान सामने आ रहे हैं. हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) ने तो कोरोना वायरस से बचाव के लिए टी (चाय) पार्टी की तर्ज पर गौमूत्र पार्टी का आयोजन करना तय किया है. महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि का कहना है, 'कोरोना से बचाव के लिए हिंदू महासभा टी पार्टी की तर्ज पर जल्द ही गोमूत्र पार्टी करेगी, जिसमें आपको भी स्‍वागत है.' स्‍वामी चक्रपाणि कोरोना वायरस से बचाव के लिए यज्ञ का भी आयोजन कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस की दहशत में राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिका में घोषित की नेशनल इमरजेंसी

स्वामी चक्रपाणि ने कहा, कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाने की बजाय भगवान को चढ़ाए गए लौंग का टुकड़ा मुंह में रखें. स्वामी चक्रपाणि का कहना है, 'कोरोना से बचाव के लिए कपूर की छोटी पोटली जेब में रखें, आपका पूरा शरीर सुरक्षित रहेगा.' हालांकि इन नुस्खों को लेकर कोई वैज्ञानिक मान्‍यता नहीं है. देखना यह है कि कोरोना से बचने के लिए हिंदू महासभा की गोमूत्र पार्टी में कितने लोग गोमूत्र का जायका लेने जाएंगे.

स्‍वामी चक्रपाणि ने कहा, गौमूत्र में 32 तरह के ऐसे तत्‍व होते हैं, जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता दुरुस्‍त रखते हैं. गौमूत्र के सेवन से कोरोना वायरस पास फटकेगा भी नहीं. यदि किसी को कोरोना वायरस हो भी गया तो गौमूत्र के सेवन से यह ठीक हो जाएगा. हम पूरे देश में इस तरह की पार्टी करेंगे और कोरोना वायरस को दूर भगाएंगे.

यह भी पढ़ें : INDvsSA : रद वन डे सीरीज अब कब होगी, 2014 में भी वेस्‍टइंडीज की टीम लौट गई थी वापस

दूसरी ओर, असम की भाजपा विधायक सुमन हरिप्रिया ने भी गौमूत्र और गोबर को इस जानलेवा बीमारी का इलाज बताया है. हरिप्रिया ने दावा किया, "हम सभी जानते हैं कि गाय का गोबर बहुत उपयोगी है. किसी क्षेत्र को शुद्ध बनाने के लिए वहां गौमूत्र का छिड़काव किया जाता है. मेरा मानना ​​है कि गौमूत्र और गोबर का उपयोग कर कोरोनो वायरस जैसी गंभीर बीमारी का इलाज किया जा सकता है."

First Published: Mar 14, 2020 08:23:38 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो