अब नोएडा मेट्रो में मनाए जन्मदिन और प्री-वेडिंग सूट, सिर्फ इतना करना होगा खर्च

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 05:13:43 PM
अब मेट्रो में बनाए जन्मदिन और प्री-वेडिंग सूट, इतना करना होगा खर्च

अब मेट्रो में बनाए जन्मदिन और प्री-वेडिंग सूट, इतना करना होगा खर्च (Photo Credit : फाइल फोटो )

नोएडा:  

अब आप नोएडा मेट्रो में अपना जन्मदिन सेलेब्रेट कर सकते हैं. इसके लिए आप एक कोच या पूरी मेट्रो को बुक करा सकते हैं. नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) लोगों को यह खास सुविधा देने जा रही है. जन्मदिन के साथ ही अन्य खास मौके या प्री-वेडिंग सूट के लिए भी मेट्रो को बुक कराया जा सकता है. लोगों से घंटे के हिसाब के मेट्रो चार्ज वसूला जाएगा.

यह भी पढ़ेंः आजम खान को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने मुकदमा रद्द करने से किया इंकार

कितने में होगी बुकिंग
नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि मेट्रो की बुकिंग के लिए प्रति घंटे के हिसाब से 5 से 10 हजार रुपये तक देने होंगे. इसके साथ ही बुकिंग के लिए 20 हजार रुपये सिक्योरिटी राशि भी देनी होगी जो बाद में वापस कर दी जाएगी. मेट्रो की ओर से लोगों को बुकिंग के लिए दो विकल्प दिए गए हैं. रोजाना टाइमिंग में मेट्रो की बुकिंग के लिए आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे जबकि अगर आप रात 11 बजे से दो बजे तक की अगर बुकिंग करते हैं तो आपको कम पैसे देने होंगे.

यह भी पढ़ेंः निर्मोही अखाड़ा राम मंदिर ट्रस्ट से संतुष्ट नहीं, कहा ट्रस्ट में कई दोष

क्या मिलेगी सुविधा
लोगों की सुविधा के लिए मेट्रो में केक काटने के लिए एक गोल टेबल, एक डस्टबीन और एक हाउसकीपिंग स्टाफ मुहैया कराया जाएगा. बुकिंग कराने पर एक कोच में एक साथ 50 लोग जा सकते हैं. नोएडा मेट्रो की यह पहल देश में पहली है. अब तक किसी और शहर में मेट्रो की इस तरह की सुविधा नहीं दी जा रही है. मेट्रो में नोएडा के सेक्टर-51 से डिपो स्टेशन तक की राउंड ट्रिप का मजा ले सकते हैं.

First Published: Feb 14, 2020 05:10:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो