logo-image

Win Cash Prize: कैंसर से जूझ रही बेटी के इलाज में सबकुछ गंवाया, अचानक ऐसे हुई मालामाल

फ्लोरिडा में एक महिला ने दो मिलियन यानि 16 करोड़ की लॉटरी जीती है. बीते काफी समय से उसकी बेटी स्तन कैंसर से जूझ रही थी. उसने अपनी जीवन भर की कमाई उसके इलाज में लगा  दी थी.

Updated on: 13 Apr 2023, 04:38 PM

highlights

  • गेराल्डिन गिंबलेट ने लगभग ₹16 करोड़ रुपये जीते
  • क स्टोर से $2 मिलियन का विजयी टिकट खरीदा
  • फ्लोरिडा लॉटरी ने टि्वटर पर गिम्बलट की जीत का ऐलान किया

नई दिल्ली:

फ्लोरिडा में एक महिला ने दो मिलियन यानि 16 करोड़ की लॉटरी जीती है. बीते काफी समय से उसकी बेटी स्तन कैंसर से जूझ रही थी. उसने अपनी जीवन भर की कमाई उसके इलाज में लगा दी थी. इस दौरान उसने थोड़ी सी बचत करके एक लॉटरी टिकट को खरीदा था. जिसने उसे रातोंरात मालामाल कर दिया. इनाम पाने के बाद वह करोड़पति बन गई. लेकलैंड की गेराल्डिन गिंबलेट ने लगभग ₹16 करोड़ रुपये जीते. इसमें से उसने करीब 13 करोड़ का भुगतान किया. बेटी ने बताया कि उसकी मां ने यह टिकट उस समय खरीदा था, जब वह स्तन कैंसर से पूरी तरह  से ठीक हो चुकी थी. उस दिन वे काफी खुश थीं.

मां गिम्बलेट ने लेकलैंड में पिपकिन रोड पर  स्थित एक स्टोर से $2 मिलियन का विजयी टिकट खरीदा. इसे स्टोर पर ले जाने पर 16 करोड़ रुपए इनाम राशि के साथ लगभग 1 लाख का बोनस कमीशन मिलता. पहले गैस स्टेशन क्लर्क ने सोचा कि कोई टिकट नहीं बचा है. मगर उसे दोबारा जांच करने के लिए कहा गया क्योंकि उन्हें क्रॉसवर्ड गेम सबसे अच्छा लगता है. स्टोर वाले फ्लोरिडा लॉटरी को इसके बारे में बताया.

 

फ्लोरिडा लॉटरी ने टि्वटर पर गिम्बलट की जीत का ऐलान किया. ये क्रॉसवर्ड गेम के प्रति उसके प्रेम को उजागर करता है. कंपनी ने लिखा,"जब #Lakeland के गेराल्डिन गिंबल ने अंतिम 16 करोड़ का बोनस कैशवर्ड स्क्रैच-ऑफ गेम उठाया. यह क्रॉसवर्ड गेम में उनके जनून को दर्शाता है. इससे  उन्हें शीर्ष पुरस्कार मिला. कंपनी ने एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा की. इसमें गिम्बलट  को फ्लोरिडा लॉटरी मुख्यालय में एक विशाल लॉटरी चेक के साथ दिखाया गया है. महिला ने इससे पहले भी कई इस लॉटरी गेम में अपना हाथ आजमाया था. मगर वह कभी इनाम नहीं जीत पाई थी. इस गेम में क्रॉसवर्ड खेलने वालों में किसी एक भाग्यशाली विजेता को इनाम दिया जाता है.