logo-image

30 साल बाद मिला खोया हुआ पालतू कछुआ, कबाड़ में जिंदा रहा सालों- साल

Family Finds Lost Tortoise Alive: एक परिवार को अपना खोया हुआ पेट कछुआ (Tortoise) सालों बाद मिला है. हैरानी की बात तो ये कि 30 साल बाद जब पेट कछुआ (Tortoise) मिला तो वह जिंदा था. ये मामला ब्राजील के रियो से आ रहा है.

Updated on: 08 Jun 2022, 12:17 PM

highlights

  • 30 साल पहले घर से गायब हो गया था पेट
  • परिवार ने सालों पहले घर भी शिफ्ट किया था
  • सालों साल दीमक खा कर जिंदा रहा था कछुआ

नई दिल्ली:

Family Finds Lost Tortoise Alive: बहुत से लोगों को पेट जानवर (Pet Animal) रखने का शौक होता है. जानवरों से प्यार होने के चलते लोग कुत्ते- बिल्ली खरगोश को पालतू बना कर उनकी देखभाल करते हैं. सालों तक पेट जानवर (Pet Animal)को परिवार में घर के सदस्य जैसा ही प्यार मिलता है. जाहिर है ऐसे में घर में रहने वाले पेट जानवर का कहीं खोना या मर जाना परिवार वालों के लिए बड़ा दुख बन जाता है. इसी कड़ी में एक परिवार को अपना खोया हुआ पेट कछुआ (Tortoise) सालों बाद मिला है. हैरानी की बात तो ये कि 30 साल बाद जब पेट कछुआ (Tortoise) मिला तो वह जिंदा था. ये मामला ब्राजील के रियो से आ रहा है.

30 साल पहले खो गया था पालतू कछुआ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्राजील के इस परिवार ने बताया कि उनका पालतू कछुआ (Tortoise) साल 1982 में खो गया था. अचानक कछुए (Tortoise) के खो जाने से उसकी तलाश हर जगह की गई लेकिन वह नहीं मिला. जानकारी मिली कि जिस दिन पालतू कछुआ (Tortoise) घर से गायब हुआ था उस दिन बाहर से कुछ कारिगर आए हुए थे और घर का गेट कुछ देर खुला रह गया था. परिवार के लोगों ने सोचा कि कछुआ (Tortoise) घर से बाहर कहीं गायब हो गया है. तलाशी के बाद जब वह नहीं मिला तो सब ने उसे भुलाना ही सही समझा.

ये भी पढ़ेंः लड़की नहीं गर्लफ्रेंड है कार, बेजान से है फिजिकल रिलेशनशिप, दुनिया के होश फाख्ता

घर के बेसमेंट में बने स्टोर रूम में मिला पुराना पेट
घर के लोग हक्के- बक्के रह गए जब उन्होंने अपने पुराने पेट (Tortoise) को सालों बाद घर में ही जिंदा पाया. बताया गया कि घर के सदस्यों ने 30 साल पहले घर बदल लिया था दुबारा वे पुश्तनी घर में शिफ्ट हुए तो स्टोर रूम में पुराना पेट (Tortoise) जिंदा मिला. डॉक्टर्स के पास पेट को चेकअप के लिए भी ले जाया गया जहां उसे फिट बताया गया. अमूमन कछुए 225 साल तक जिंदा रहते हैं, इस केस में बताया गया कि कछुआ (Tortoise) बेसमेंट में लगी लकड़ी पर लगी दीमक को खा कर इतने साल जिंदा रहा.