logo-image

शादी में चाचा ने भतीजे को दे दिया ऐसा गिफ्ट, तीन महीने बाद फोन कर वापस मांग लिया दिया हुआ उपहार

160 पाउंड के चेक को देखने के बाद कपल को काफी खुशी हुई. लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनकी खुशी बहुत ही जल्दी निराशा में बदल जाएगी.

Updated on: 12 Mar 2019, 12:46 PM

नई दिल्ली:

शादी के मौके पर दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट देने का रिवाज काफी पुराना है. हालांकि समय के साथ-साथ इसमें कई बदलाव आए हैं. आज के समय में लोग नवविवाहित जोड़े को गिफ्ट में कुछ भी दे देते हैं. लेकिन क्या कभी आपने कोई ऐसा मामला सुना है, जिसमें कोई शख्स दिए हुए गिफ्ट को वापस मांगा है. जी हां, आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जिसमें एक शख्स ने कपल को दिए हुए गिफ्ट को वापस मांग लिया. दरअसल ये पूरा मामला ऑस्ट्रेलिया का है. अंग्रेजी वेबसाइट द सन के मुताबिक भतीजे की शादी में पहुंचे उसके चाचा-चाची ने गिफ्त में कपल को 160 पाउंड (करीब 14,500 रुपये) का एक चेक दिया था.

ये भी पढ़ें- YouTube पर वीडियो देखकर खुद ही डिलीवरी कर रही थी गर्भवती महिला, कुछ देर बाद कमरे में मिला खून में सना मां-बच्चे का शव

160 पाउंड के चेक को देखने के बाद कपल को काफी खुशी हुई. लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनकी खुशी बहुत ही जल्दी निराशा में बदल जाएगी. शादी के करीब तीन महीने बाद दूल्हे के चाचा ने उसे फोन किया और कहा कि वे उन्हें 16 पाउंड (करीब 1500 रुपये) का चेक देना चाहते थे, लेकिन उन्होंने गलती से चेक में रकम को 16 के बजाए 160 लिख दिया था. दूल्हे के चाचा ने उससे बाकी की रकम को लौटाने के लिए कहा. शख्स ने अपने भतीजे से 144 पाउंड (करीब 13 हजार रुपये) की मांग कर डाली.

ये भी पढ़ें- IPL 12: खिलाड़ियों को चुनने में इन टीमों ने दिखाई लापरवाही, अब भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान

चाचा के इस रवैये से दूल्हा काफी गुस्सा हुआ. उसने 144 के बजाए पूरे के पूरे 160 पाउंड ही लौटा दिए. इस पूरे वाक्ये को खुद दुल्हन ने ही सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर शेयर किया है. दुल्हन ने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्हें लगा शायद चाचा-चाची को पैसों की जरूरत थी, इसलिए उन्होंने बाकी के 144 पाउंड वापस लौटाने के लिए कहा था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था. उन्हें पैसों की कोई जरूरत नहीं थी, वे बस गलती से दिए गए अतिरिक्त पैसे वापस पाना चाहते थे.