BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

शादी में चाचा ने भतीजे को दे दिया ऐसा गिफ्ट, तीन महीने बाद फोन कर वापस मांग लिया दिया हुआ उपहार

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 12, 2019 12:46 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

शादी के मौके पर दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट देने का रिवाज काफी पुराना है. हालांकि समय के साथ-साथ इसमें कई बदलाव आए हैं. आज के समय में लोग नवविवाहित जोड़े को गिफ्ट में कुछ भी दे देते हैं. लेकिन क्या कभी आपने कोई ऐसा मामला सुना है, जिसमें कोई शख्स दिए हुए गिफ्ट को वापस मांगा है. जी हां, आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जिसमें एक शख्स ने कपल को दिए हुए गिफ्ट को वापस मांग लिया. दरअसल ये पूरा मामला ऑस्ट्रेलिया का है. अंग्रेजी वेबसाइट द सन के मुताबिक भतीजे की शादी में पहुंचे उसके चाचा-चाची ने गिफ्त में कपल को 160 पाउंड (करीब 14,500 रुपये) का एक चेक दिया था.

ये भी पढ़ें- YouTube पर वीडियो देखकर खुद ही डिलीवरी कर रही थी गर्भवती महिला, कुछ देर बाद कमरे में मिला खून में सना मां-बच्चे का शव

160 पाउंड के चेक को देखने के बाद कपल को काफी खुशी हुई. लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनकी खुशी बहुत ही जल्दी निराशा में बदल जाएगी. शादी के करीब तीन महीने बाद दूल्हे के चाचा ने उसे फोन किया और कहा कि वे उन्हें 16 पाउंड (करीब 1500 रुपये) का चेक देना चाहते थे, लेकिन उन्होंने गलती से चेक में रकम को 16 के बजाए 160 लिख दिया था. दूल्हे के चाचा ने उससे बाकी की रकम को लौटाने के लिए कहा. शख्स ने अपने भतीजे से 144 पाउंड (करीब 13 हजार रुपये) की मांग कर डाली.

ये भी पढ़ें- IPL 12: खिलाड़ियों को चुनने में इन टीमों ने दिखाई लापरवाही, अब भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान

चाचा के इस रवैये से दूल्हा काफी गुस्सा हुआ. उसने 144 के बजाए पूरे के पूरे 160 पाउंड ही लौटा दिए. इस पूरे वाक्ये को खुद दुल्हन ने ही सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर शेयर किया है. दुल्हन ने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्हें लगा शायद चाचा-चाची को पैसों की जरूरत थी, इसलिए उन्होंने बाकी के 144 पाउंड वापस लौटाने के लिए कहा था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था. उन्हें पैसों की कोई जरूरत नहीं थी, वे बस गलती से दिए गए अतिरिक्त पैसे वापस पाना चाहते थे.

First Published: Tuesday, March 12, 2019 12:46 PM

RELATED TAG: Australia News, Weird News, Offbeat News, Bizarre News, Marriage, Wedding Gift,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो