BREAKING NEWS
  • Ind Vs Pak: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा का बल्‍ला गरजा तो बादलों ने साध ली चुप्‍पी, जानें 7-0 से जीत के सभी नायकों को- Read More »
  • IND vs PAK Live Cricket Score: बारिश के बाद 40 ओवर का हुआ मैच, पाकिस्तान को 5 ओवर में चाहिए 130 रन- Read More »
  • IND Vs Pak: 31-35 ओवर की कहानीः पाकिस्‍तान पर 7-0 की लीड लेने में 4 विकेट दूर इंडिया- Read More »

विजय शंकर मौका पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं, बल्लेबाज और फील्डर तो वह अच्छे हैं ही

News State Bureau  |   Updated On : April 15, 2019 06:34 PM
विजय शंकर एक्शन में (फाइल फोटो)

विजय शंकर एक्शन में (फाइल फोटो)

मुंबई.:  

वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को ऋषभ पंत और अंबाती रायडू पर वरीयता दी गई है. पहले से लगभग तय मानी जा रही टीम इंडिय़ा में अगर देखें तो यही दो 'सरप्राइज' हैं बाकी तो सारे नाम पहले से ही तय माने जा रहे थे.

रायडू के बजाय शंकर को टीम इंडिया में शामिल करने पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी साफगोई से स्वीकार किया कि 'त्रिआयामी' शंकर के हरफनमौला गुणों ने रायडू को पीछे छोड़ने को मजबूर किया. अन्यथा रायडू कहीं से भी कमजोर नहीं हैं.

गौरतलब है कि चैंपियन्स ट्रॉफी के बाद मध्य क्रम की बल्लेबाजी में कई प्रयोग किए गए. दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय को मध्य क्रम में खेलाकर देखा गया. इसके साथ ही अंबाती रायडू और विजय शंकर को भी इसी क्रम में खेलने के और मौके दिए गए. इनमें विजयशंकर ने अपने हरफनमौला खेल से अलग प्रभाव छोड़ा.

इस बारे में खुलकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया. उन्होंने कहा कि विजय न सिर्फ बल्लेबाजी कर सकते हैं, बल्कि मौका पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं. इसके अलावा बेहतरीन फील्डर तो वह हैं ही. जाहिर है नंबर 4 पर विजय शंकर फिट बैठते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया के पास अन्य विकल्प भी हो गए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया का मध्य क्रम एक हद तक चिंताजनक ही रहा है. अब केएल राहुल को भी रिजर्व ओपनर बतौर टीम में जगह दी गई है. टीम प्रबंधन जरूरत पड़ने पर उन्हें भी मध्य क्रम में खिला सकता है.

First Published: Monday, April 15, 2019 06:33 PM

RELATED TAG: Vijay Shankar, Ambati Rayudu, Middle Order Batsman, World Cup 2019, Icc World Cup 2019, World Cup Indian Team, Indian Squad, Dinesh Kartik, Msk Prasad, Bcci, Selectors,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो