विबंलडन: सेरेना विलियम्स को हरा केर्बर ने जीता दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब

वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने शनिवार को अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से महरूम कर दिया।

  |   Updated On : July 14, 2018 11:11 PM
जर्मनी की एंजेलिके केर्बर

जर्मनी की एंजेलिके केर्बर

लंदन:  

वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने शनिवार को अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से महरूम कर दिया। केर्बर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में सेरेना को हरा दिया।

केर्बर ने 23 ग्रैंड स्लैम और सात बार की विबंलडन विजेता सेरेना को महज एक घंटे पांच मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से खिताबी शिकस्त दी।

यह केर्बर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने 2016 में सेरेना को ही हराकर आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। इसी साल वह अमेरिकी ओपन जीतने में भी सफल रही थीं।

केर्बर कुल चौथी बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं जिसमें से तीन बार वह जीत हासिल करने में सफल रही हैं। सेरेना इससे पहले भी केर्बर के सामने इस टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ चुकी हैं।

दोनों के बीच 2016 में विंबलडन का फाइनल खेला गया था जहां सेरेना ने जीत हासिल की थी। केर्बर ने हालांकि सेरेना को इस बार जीतने नहीं दिया और अपनी उस हार का हिसाब बराबर किया।

सेरेना 10वीं बार विंबलडन का फाइनल खेल रही थीं। उनके हिस्से कुल सात विंबलडन खिताब हैं। सेरेना ने आखिरी बार 2016 में यह ग्रैंड स्लैम जीता था। 2017 में गर्भवती होने के कारण वह कोर्ट पर नहीं उतरी थीं। केर्बर ने उन्हें आठवें विबंलडन खिताब से वंचित कर दिया।

और पढेंः फीफा विश्व कप : इंग्लैंड को हरा बेल्जियम ने हासिल किया तीसरा स्थान, 2-0 से जीता मैच

First Published: Saturday, July 14, 2018 11:03 PM

RELATED TAG: Wimbledon Title, Serena Williams, Angelique Kerber, Kerber Beats Serena, Kerber Wins 1st Ever Wimbledon Title,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो