जयपुर में महामुकाबला आज, अमुजु के खिलाफ खिताब बचाने उतरेंगे विजेंदर सिंह

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह और अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन घाना के अर्नेस्ट अमूजू के बीच आज शनिवार को हाईवोल्टेज मुकाबला होने जा रहा है।

  |   Updated On : December 23, 2017 02:17 PM
विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह

नई दिल्ली:  

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह और अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन घाना के अर्नेस्ट अमूजू के बीच आज शनिवार को हाईवोल्टेज मुकाबला होने जा रहा है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 'राजस्थान रम्बल' का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विजेंदर सिंह डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक चैंपियनशिप का खिताब बचाने उतरेंगे।

32 साल के विजेंदर ने अमूजू के हाल में दिए गए उस बयान को हंसी में टाल दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह दर्शकों के पसंदीदा घरेलू मुक्केबाज को ध्वस्त कर देंगे। विजेंदर ने कहा कि वो पहले उनके बारें में गूगल कर लें और उसके बाद वो जो कह रहा है वह भूल जाएगा।

यह भी पढ़ें : कुलदीप यादव ने कहा- रन जा रहे थे, लेकिन मैं विकेट लेने की सोच रहा था

शुक्रवार को विजेंदर उनके प्रतिद्वंदी अर्नेस्ट अमूजू समेत अन्य मुक्केबाजों का मीडिया के सामने वजन किया। इसमें विजेंदर 76 किलोग्राम और अर्नेस्ट अमूजू का 75 दशमलव 2 किलोग्राम वजन रहा। विजेंदर समेत अन्य भारतीय मुक्केबाजों की प्रतिस्पर्धा भी इस मुकाबले में शामिल होगें।

प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में विजेंदर सिंह ने अब तक 9 मुकाबले लड़े हैं और सभी में जीत दर्ज की है। वहीं अमुजु ने 25 मुकाबले लड़े हैं जिसमें 23 में उन्होंने जीत दर्ज की है और इनमें से 21 नाकआउट हैं।

अमुजु ने कहा, ‘मैं दो खिताब का बचाव करने की विजेंदर की उम्मीद तोड़ दूंगा। मैं उसके घरेलू दर्शकों के सामने उसका सामना करने को लेकर चिंतित नहीं हूं। मैं जहां भी जाता हूं उसे अपना घर बनाता हूं। मैं पहले ही यहां अपना घर बना चुका हूं।’

वहीं विजेंदर सिंह ने कहा कि भारतीय समर्थकों पर उन्हें पूरा भरोसा हैं। उन्हें जयपुर में दर्शकों का खूब सपोर्ट मिलेगा।

और पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ फिर दहाड़ा 'टाइगर', T20 में रोहित ने की सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड की बराबरी

First Published: Saturday, December 23, 2017 08:59 AM

RELATED TAG: Ernest Amuzu, Jaipur, Vijender Singh, Wbo Title,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो