logo-image

मुंबई भगदड़: KEM के डॉक्टर्स की पिटाई, शवों के माथे पर नंबर चिपकाने से थे नाराज़

हादसे में घायल लोगों के पहचान को लेकर कथित तौर पर शिवसेना के दो कार्यकर्ताओं ने केईएम अस्पताल के डॉक्टर्स के साथ पहले तो बदसलूकी की, बाद में पिटाई भी की।

Updated on: 01 Oct 2017, 01:31 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में एलफिन्सटन रेलवे पुल पर भगदड़ मामले को लेकर अब राजनीति तेज़ होने लगी है। शनिवार को इस हादसे में घायल लोगों के पहचान को लेकर कथित तौर पर शिवसेना के दो कार्यकर्ताओं ने केईएम अस्पताल के डॉक्टर्स के साथ पहले तो बदसलूकी की, बाद में पिटाई भी की।

डॉक्टर्स ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने शिवसेना कार्यकर्ता के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है। कहा जा रहा है कि शिवसेना कार्यकर्ता लोगों के माथे पर नंबर लिखे जाने से नाराज़ था।

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'यह घटना शनिवार शाम की है, जब कथित तौर पर दोनों शिवसेना कार्यकर्ता केईएम अस्पताल पहुंचे और फॉरेंसिक विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ. हरि पाठक के केबिन में घुस गए। उन दोनो ने पहले तो बदसलूकी की, फिर उनकी पिटाई कर दी।

पुलिस ने बताया कि उनमें से एक आरोपी अपने साथ स्केच पेन लेकर आया था और उसने पाठक के माथे पर कोई नंबर लिखने की कोशिश की। पुलिस इस मामले में उन दोनों आरोपियों के पांच अन्य सहयोगियों की भी तलाश कर रही है।

राज ठाकरे की धमकी, कहा-लोकल रेलवे की हालत सुधारे केंद्र, वरना नहीं चलने देंगे बुलेट ट्रेन

बता दें, मुंबई के पश्चिम रेलवे में एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे मची भगदड़ में अब तक आठ महिलाओं सहित 23 यात्रियों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट की अफवाह के बाद यह भगदड़ हुई। अधिकारियों ने हालांकि अचानक बारिश होने से पुल पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ को इसका जिम्मेदार ठहराया है। उनके मुताबिक बारिश से बचने के लिए अधिक संख्या में लोग पुल पर इकट्ठा हो गए, इसलिए ये हादसा हुआ।

मुंबई भगदड़: पिता से बेटी के आखिरी शब्द, 'पापा आप आगे जाइए, मैं आ जाऊंगी'