BREAKING NEWS
  • भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह- Read More »
  • Top 5 Business News 19 June: HDFC Bank से लेकर नरेंद्र मोदी की 'सर्जिकल स्ट्राइक' से जुड़ी बिजनेस जगत की बड़ी खबरें, पढ़ें यहां- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, दक्षिण अफ्रीका को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता- Read More »

महाराष्ट्र: अगले विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को मनाने के लिए बीजेपी चल सकती है ये दांव

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 10:22 AM

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र सरकार अपने कार्यालय के अंतिम पड़ाव में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक इसके लिए बीजेपी शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश कर सकती है. दरअसल महाराष्ट्र विधानसभआ चुनाव में कुछ ही महीने बाकी है, ऐसे में माना जा रहा है कि गठबंधन की राह आसान करने के लिए शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश हो सकती है.  महाराष्ट्र सरकार में ज्यादा से ज्यादा से 42 मंत्री हो सकते हैं लेकिन अभी केवल 38 मंत्री ही मौजूह हैं और मंत्रिमंडल का विस्तार भी लंबे समय से नहीं हुआ है, ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट का विस्तार कर सकते है.

कौन-कौन हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवसेना के सुभाष देसाई को उपमुख्यमंत्री पद की कुर्सी मिल सकती है. वहीं मंत्रियों की बात करें तो महाराष्ट्र में पूर्व विपक्ष नेता राधाकृष्णन विखे पाटिल अगर बीजेपी में शामिल होते हैं तो उन्हें भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. इसके अलावा एनसीपी छोड़ कर शिवसेना में शामिल हुए जयदत्त क्षीरसागर को भी मंत्री पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेनाव में जारी टकराव

वहीं बात अगर मुख्यमंत्री पद की करें तो राज्य में शिवसेना और बीजेपी के बीच टकराव जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवसेना का कहना है कि दोनों पार्टियों के बीच तय किया जा चुका है कि मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दोनों पार्टियों के बीच ढाई-ढाई साल की रहेगी. शिवसेना के सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने कहा था कि दोनों दलों में बराबर ज़िम्मेदारियां बांटी जाएंगी. ऐसे में मुख्यमंत्री पद भी दोनों के लिए बराबर होगा जिसके लिए दोनों पार्टियों के सीएम भी ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर रहेंगे वहीं बीजेपी का कहना है कि इस बारे में पार्टी की तरफ से ऐसा कोई वादा नहीं किया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश कर बीजेपी इस टकराव को खत्म करने की कोशिश में है. 

First Published: Thursday, June 13, 2019 10:20 AM

RELATED TAG: Maharashtra, Maharashtra Cabinet Expansion, Maharastra Elections 2019, Bjp, Shivsena, Uddhav Thackrey,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो