किसानों की मांग नहीं मानने पर 16 जुलाई से मुंबई में दूध आपूर्ति होगी बंद: राजू शेट्टी

लोकसभा सांसद और स्वाभिमानी शेतकरी संगठन (एसएसएस) के नेता राजू शेट्टी ने मुंबई में 16 जुलाई से दूध के सप्लाई को रोक देने की घोषणा की है।

  |   Updated On : July 07, 2018 05:41 PM
लोकसभा सांसद राजू शेट्टी (फाइल फोटो)

लोकसभा सांसद राजू शेट्टी (फाइल फोटो)

मुंबई:  

लोकसभा सांसद और स्वाभिमानी शेतकरी संगठन (एसएसएस) के नेता राजू शेट्टी ने मुंबई में 16 जुलाई से दूध के सप्लाई को रोक देने की घोषणा की है।

राजू शेट्टी ने शनिवार को कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो वे 16 जुलाई से पूरे मुंबई में दूध की आपूर्ति को ठप कर देंगे।

वे डेयरी किसानों के लिए दूध पर सब्सिडी दिए जाने और गन्ना किसानों के बकाया भुगतान करने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं।

बता दें कि राजू शेट्टी के संगठन ने एनडीए केंद्र और राज्य सरकार पर किसानों के मुद्दे को न सुलझाने का कारण बताकर पिछले साल ही गठबंधन तोड़ लिया था।

गठबंधन से बाहर होने के बाद सांसद राजू शेट्टी ने कहा था, 'हमने 2014 के चुनाव में किसानों को फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिलाने को लेकर एनडीए और महायुति (राज्य के गठबंधन) को समर्थन किया था, लेकिन पिछले 3 सालों में ये कुछ नहीं कर पाए हैं।'

उन्होंने कहा था, 'एसएसएस राज्य और केन्द्र में एनडीए समर्थन को ज्यादा दिन तक बढ़ाकर बहुत बड़ी गलती की है। इसलिए मैंने एक आत्मक्लेश यात्रा निकाला और अब एनडीए और महायुति से गठबंधन तोड़ रहा हूं।'

हालांकि स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के पास एकमात्र सांसद राजू शेट्टी ही हैं और राज्य में एक भी विधायक नहीं है, जिससे अलग होने के बाद भी सरकार में कोई प्रभाव नहीं पड़ा था।

गौरतलब है कि 2014 में एनडीए सरकार बनने के बाद पहली बार किसी पार्टी ने गठबंधन को तोड़ा था। स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने किसानों के मुद्दे पर स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की मध्यस्थता से एनडीए के साथ गठबंधन किया था।

और पढ़ें: बिहार: 7 महीने से प्रिंसिपल समेत 18 लोग कर रहे थे गैंगरेप, 6 गिरफ्तार

First Published: Saturday, July 07, 2018 05:28 PM

RELATED TAG: Mumbai, Raju Shetti, Lok Sabha Mp, Milk Supply In Mumbai, Maharashtra, Swabhimani Shetkari Saghtana, Farmers,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो