logo-image

छत्तीसगढ़ के साहित्यकार पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी का निधन, मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह ने जताया शोक

पद्मश्री सम्मानित पंडित श्यामलाल श्यामलाल चतुर्वेदी छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग के प्रथम अध्यक्ष थे .

Updated on: 07 Dec 2018, 12:55 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी का आज सुबह निधन हो गया. मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह ने उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है . पद्मश्री सम्मानित पंडित श्यामलाल श्यामलाल चतुर्वेदी छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग के प्रथम अध्यक्ष थे . उनका निधन शुक्रवार सवेरे अपने गृहनगर बिलासपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में हुआ . मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने रायपुर में जारी शोक संदेश में कहा कि पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन से छग में साहित्य और पत्रकारिता के एक सुनहरे युग का अंत हो गया . 

मुख्यमंत्री ने उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है और दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है . ज्ञातव्य है कि पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी को राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने इस वर्ष 3 अप्रैल को राष्ट्रपति भवन नईदिल्ली में आयोजित समारोह में पद्मश्री अलंकरण से सम्मानित किया था .

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक


सतना:कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल जैन ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों,प्रत्याशियों तथा उनके प्रतिनिधियों को मतगणना स्थल की सम्पूर्ण गतिविधियों व व्यवस्थाओं की जानकारी से अवगत कराया.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

देह व्यापार के आरोप में तीन युवती व 3 युवक गिरफ्तार


जबलपुर ः शहर के गोपाल बिहार में देर रात पुलिस ने दबिश देकर देह व्यापार के आरोप में तीन युवती सहित तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर कोतवाली और महिला थाना पुलिस ने दबिश दी थी. एक युवती से जबरन देह व्यापार करवाया जा रहा था. एक युवक हत्या का भी है आरोपी.