logo-image

डिलीवरी के बाद महिला के शरीर में मिला कपड़ा, जानिये क्या है पूरा मामला

जयसिंहपुरा निवासी प्रसूता पिंकी तोमर 25 जनवरी को डिलीवरी कराने के लिए बीनागंज अस्पताल आई थीं, जहां उसकी सकुशल डिलीवरी हो गई थी और उन्होंने एक हेल्दी बच्ची को जन्म दिया था

Updated on: 09 Feb 2019, 03:26 PM

गुना:

मध्य प्रदेश के गुना जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां डिलीवरी करवाने आई प्रसूता के शरीर के अंदर नर्सों ने एक कपड़े का टुकड़ा छोड़ दिया. ये मामला बीनागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा है जहां महिला की डि़लीवरी में इतनी बड़ी गड़बड़ी हुई है. पहले भी मध्य प्रदेश से इस तरह की खबरे सामने आती रही हैं.

यह भी पढ़ें: बुखार के साथ अगर है, ये लक्षण तो हो सकता है स्वाइन फ्लू

बता दें की ग्राम जयसिंहपुरा निवासी प्रसूता पिंकी तोमर 25 जनवरी को डिलीवरी कराने के लिए बीनागंज अस्पताल आई थीं, जहां उसकी सकुशल डिलीवरी हो गई थी और उन्होंने एक हेल्दी बच्ची को जन्म दिया और महिला वहां से डिस्चार्ज होकर अपने घर चली गई. लेकिन 12 से 14 दिन बीत जाने के बाद महिला को अचानक पेट में दर्द होने लगा. उसकी हालत बिगड़ती देख पति कुलदीप तोमर उसे लेकर बीनागंज अस्पताल पहुंचा. जहां जांच के द्वारा उसके अंदर से एक कपड़े का टुकड़ा मिला. मामला सामने आते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया वहीं महिला के पति ने भी स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: दुनियाभर में 2030 तक 6.8 करोड़ लड़कियों पर खतने का खतरा : WHO

सबसे बड़ा सवाल एक तरफ जहां डॉक्टर को भगवान माना जाता है वहीं दूसरी ओर यदि ऐसी लापरवाही प्रसूताओं के साथ की जाती है जिससे उसे जान का भी खतरा हो सकता है इसका जिम्मेदार कौन है.