शिवराज चौहान का कांग्रेस पर हमला, कहा- राहुल को नहीं पता मिर्च कैसे उगाई जाती है, पीएम कौन बना रहा है ?

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करते ही कांग्रेस पर करारा हमला बोला।

  |   Updated On : July 15, 2018 09:25 AM
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (IANS)

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (IANS)

नई दिल्ली:  

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू करते ही कांग्रेस पर करारा हमला बोला।

मुख्यमंत्री ने इशारों-इशारों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी को यह भी नहीं पता कि प्याज और मिर्च कैसे उगाई जाती है, उन्हें प्रधानमंत्री कौन बनाएगा?

शिवराज ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'एक भैया (राहुल गांधी) अभी मंदसौर आये थे। उन्होंने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हूं। आपको पीएम कौन बना रहा है? चौहान ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शायद ही राहुल गांधी जानते है कि कैसे मिर्च ऊपर या नीचे बढ़ती है, और प्याज जमीन से नीचे या नीचे बढ़ता है या नहीं।'

राहुल ने पिछले महीने मध्य प्रदेश में मंदसौर का दौरा किया था। पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए छह लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए गए थे।

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का नाम लिए बगैर चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसा, 'कांग्रेस एक परिवार की गुलाम है।'

और पढ़ें: काशी में आधी रात को सड़कों पर निकले पीएम, लोगों ने लगाए मोदी मोदी के नारे

शिवराज ने दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि जब प्रदेश में 'मिस्टर बंटाढार' का राज्य था तो क्या हालत थी और आज क्या हाल है, यह भी कांग्रेस को बताना चाहिए।

शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रदेश में बीजेपी  एकजुट है तो कांग्रेस कई धड़ों में बंटी है, उसका हाल ठीक वैसा ही है, इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा। इस पार्टी में कोई ग्वालियर वाला है तो कोई छिंदवाड़ा वाला। यह ऐसी पार्टी है जो एक परिवार की गुलाम है।'

और पढ़ें: कांग्रेस को झटका, शंकर सिंह के बेटे महेंद्र वाघेला बीजेपी में शामिल

बता दें कि मुख्यमंत्री ने शनिवार को उज्जैन से अपनी 'जन आशिर्वाद यात्रा' शुरू की। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यात्रा को ध्वजांकित किया था।

अपनी यात्रा शुरू करने से पहले, चौहान ने भगवान से आशीर्वाद मांगने के लिए उज्जैन प्रसिद्ध महाकलेश्वर मंदिर में प्रार्थना की थी।

मुख्यमंत्री राज्य में सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल करने वाली कई रैलियों को संबोधित करेंगे। यात्रा का उद्देश्य चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं तक पहुंचने और जुड़ने का लक्ष्य है।

और पढ़ें: दिल्ली में सनसनीखेज़ मामला, तिलक नगर थाने के अंदर नाबालिग ने की आत्महत्या

First Published: Sunday, July 15, 2018 09:03 AM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Rahul Gandhi, Shivraj Singh Chouhan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो