logo-image
लोकसभा चुनाव

देवकीनंदन ठाकुर और संत गुरुशरण की मुलाकात, सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

सांझी विरासत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष त्रिकालदर्शी गृहस्थ संत गुरुशरण जी महाराज और अखण्ड भारत मिशन के प्रमुख प्रख्यात कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की इंदौर में मुलाकात हुई. इस दौरान तय हुआ कि अन्य समान विचार वाले दलों को साथ लेकर मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा

Updated on: 03 Nov 2018, 07:50 AM

भोपाल:

सांझी विरासत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष त्रिकालदर्शी गृहस्थ संत गुरुशरण जी महाराज और अखण्ड भारत मिशन के प्रमुख प्रख्यात कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की इंदौर में मुलाकात हुई. सांझी विरासत पार्टी के प्रवक्ता मुकेश गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव के संदर्भ में दोनों के बीच महत्वपूर्ण बातचीत हुई. बातचीत के दौरान यह तय हुआ कि अन्य समान विचार वाले दलों को साथ लेकर मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा और तीसरी शक्ति के रूप में मध्यप्रदेश में एक नए गठबंधन का उदय होगा. दावा किया गया कि इसी गठबंधन के नेतृत्‍व में ही प्रदेश की अगली सरकार बनेगी.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

दमोह देहात थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक की मौत


दमोहः दमोह नगर कोतवाली अंतर्गत मां बड़ी देवी दरबार के पास दमोह देहात थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक चंदू तिवारी की सड़क हादसे में मौत हो गई. अज्ञात वाहन ने उन्‍हें रविवार को टक्‍कर मार दी.

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में BJP को झटका


सीहोरः जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा आष्टा से लड़ेंगी निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरेंगीं. BJP ने विधायक रंजीत सिंह का टिकट काटकर पूर्व विधायक रघुनाथ सिंह को टिकट दिया है. मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला है सीहोर.

calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

डकैतों ने वनरक्षक का किया अपहरण


सतना: एमपी के सतना-पन्ना जिले की बार्डर से सटे चहला जंगल से शनिवार की शाम बरौंधा थाना क्षेत्र के वनरक्षक रामनरेश वल्द गेंदालाल खैरवार को बदमाशों ने अगवा कर लिया. हथियारबंद नकाबपोशों ने गेंदालाल के 12 साल के बेटे को छोड़कर उन्‍हें अगवा कर लिया.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

अभिनेता वरुण धवन खरगोन ओर महेश्वर के मतदाताओं से की ये अपील


खरगोनः महेश्वर में कलंक फ़िल्म की शूटिंग करने पहुंचे अभिनेता वरुण धवन ने मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान की अपील की. धवन ने खरगोन ओर महेश्वर के मतदाताओं से 28 नवंबर को होने वाले चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की. वरुण धवन खरगोन जिले के महेश्वर में कुछ दिनों से फ़िल्म कलंक की शूटिंग कर रहे हैं.

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को गोली मारी


मरवाही : बाइक सवार अज्ञात नक़ाबपोश बदमाशों ने निजी फाइनेंस कंपनी कर्मचारी को दिनदहाड़े गोली मार दी. गोली लगने से युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया. कलेक्शन कर वापसी होने के दौरान बदमाशो ने पीछे से कर्मचारी को गोली मार दी. मरवाही के भौटाडोल गांव में भारत फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी राम खिलावन कलेक्‍शन करने गया था. युवक को इलाज के लिए मरवाही अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

भाजपा में घमासान, थावरचंद्र गहलोत के घर पर प्रदर्शन


उज्जैन : उज्‍जैन में महिदपुर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री के घर का घेराव किया. बताया जा रहा है कि इस दौरान दो हजार से अधिक कार्यकर्ता पहुंचे थे. लोगों का कहना था कि महिदपुर विधानसभा से बहादुर सिंह चौहान को टिकट देने की मांग की और बाहरी प्रत्याशी का विरोध किया. कार्यकर्ताओं का आरोप था कि मंत्री थावरचंद्र गहलोत कालू सिंह परिहार को टिकट दिलाने की कोशिश कर रहे हैं.

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

3775 किलो महुआ लाहन और 30 लीटर कच्ची शराब पकड़ी गई


होशंगाबाद : सोहागपुर के पारधी टोला इलाके में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कुएं में 71 बोरियों में 3775 किलो महुआ लाहन और 30 लीटर कच्ची शराब पकड़ी गई. जब्त की गई महुआ लाहन और शराब की कीमत लगभग 1 लाख 30 हजार रुपये बताई जा रही है. विस चुनाव के मद्देनजर कलेक्टर प्रियंका दास के निर्देश पर सहायक आबकारी अधिकारी राजनारायण सोनी, जिला आबकारी अधिकारी अभिताभ जैन, आबकारी उपनिरीक्षक वासुदेवचार्य त्रपाठी सहित टीम ने कार्रवाई की है.

calenderIcon 15:15 (IST)
shareIcon

तीन विधायकों ने कांग्रेस का दामन छोड़ा


विलासपुर: टिकट बंटवारे के बाद अब कांग्रेस के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. बिलासपुर जिले के तीन सीटिंग एमएलए ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है, जिसकी वजह से कांग्रेस को आने वाले विधानसभा चुनाव में बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. देखिए यह खास रिपोर्ट…


छत्तीसगढ़ में बीते 15 साल से कांग्रेस सत्ता से बाहर है, लेकिन 2018 विधानसभा चुनाव में एक बार फिर कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ने और भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का सपना देख रही है, लेकिन लगता है कि इस सपने को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस की नजर लग गई है. ढाई साल पहले कांग्रेस से अलग हुए अजीत जोगी ने जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ नाम से अपनी एक नई पार्टी बनाई. कांग्रेस से न सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अलग हुए, बल्कि अपने साथ कई सीटिंग एमएलए भी कांग्रेस पार्टी से तोड़ लिया. बिलासपुर जिले के ही 3 विधायक ने अब कांग्रेस का साथ छोड़कर जनता कांग्रेस का दामन थाम लिया है और इस बार चुनावी मैदान में है.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

जमीन विवाद ने पिता पर गोली चलाने वाला गिरफ्तार


इंदौर : जमीन विवाद को लेकर पिता पर गोली चलाने वाले बेटे को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल मामला आगर जिले से जुड़ा है। वहां के रहने वाले ओम प्रकाश पुरी पर उनके दो बेटे संतोष और सचिन पुरी ने जुलाई माह में जानलेवा हमला किया था. दोनों ही आरोपी ने अपने पिता के सीने में तीन गोलियां मारी थी. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आरोपियों का पैतृक जमीन को लेकर पिता से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उन्होंने पिता पर जानलेवा हमला किया. इसके बाद से आरोपी फरार थे. उन पर ₹5000 का इनाम घोषित था. इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने शालीमार टाउनशिप लसूड़िया इलाके से आरोपी संतोष को गिरफ्तार किया है. वही उसका भाई सचिन फिलहाल फरार बताया जा रहा है.

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

सतना में सांसद समेत तीन पर आचार संहिता के उल्लघन का मुकदमा


सतना : सांसद गणेश सिंह, संस्कृति विभाग की उप निदेशक वंदना एवं सुनील मिश्रा के खिलाफ नयागांव थाना में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष ने किया पुलिस पर हमला


सतना: सभापुर थाना अंतर्गत बिरसिंहपुर में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष मजीद खान के घर मे चल रहे जुआ फड़ पर पुलिस ने छापा मारा. मजीद समेत सात जुआरी पकड़े गए. पुलिस आरोपियों को लेकर थाने जा रही थी, तभी भीड़ ने हमला कर दिया. इस बीच सभी जुआरी भाग निकले. इस बीच कुछ आरोपियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया.

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी के पति को बीजेपी ने थमाया टिकट


अनूपपुर : बीजेपी ने अनूपपुर जिले की पुष्पराजगढ़ विधानसभा में कांग्रेस की संभावित प्रत्याशी हिमाद्री सिंह के पति नरेन्द्र मरावी को टिकट देकर ट्रम्प कार्ड खेला है. हिमाद्री का नाम कांग्रेस की ओर से चल रहा था और माना जा रहा था कि हिमाद्री जिताऊ प्रत्याशी होंगे, लेकिन पति नरेन्द्र मरावी को टिकट देकर अब पत्नी हिमाद्री का साथ भी बीजेपी ले लेने की जुगत मे है. नरेंद्र मरावी का नाम दूर-दूर तक क्षेत्र में चर्चा में नहीं था. अचानक आए इस फैसले से बीजेपी खेमे में नाराजगी साफ देखने को मिल रही है. बीजेपी से 2008 में जीते विधायक सुदामा सिंह के घर समर्थकों की भीड़ जुटने लगी.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

एसआई समेत 3 पुलिस आरक्षक सस्‍पेंड


पन्‍ना : पन्ना सिटी कोतवाली में एक S.I. सहित 3 पुलिस आरक्षक रामपाल बागरी, वीरेन्द्र अहिरवार और सरवेन्द्र अहिरवार को पन्ना के S.P ने सस्‍पेंड कर दिया है. आचार संहिता के उल्लंघन करने पर बीजेपी नेता के वाहन में रखी प्रचार सामग्री को जब्‍त करने की बजाय नेताओं के दबाव में वाहन सहित प्रचार सामग्री छोड़ने पर यह कार्रवाई की गई है.

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश : पहले दिन जमा हुए 17 नामांकन पत्र
भोपाल : मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने बाद पहले दिन 17 नामांकन पत्र जमा हुए. प्रदेश के कुल 14 जिलों में 17 नामांकन पत्र जमा हुए हैं. गुना में तीन, इंदौर में दो तथा मुरैना, अशोकनगर, दमोह, बालाघाट, सिवनी, छिन्दवाड़ा, होशंगाबाद, विदिशा, देवास, धार, उज्जैन और रतलाम में एक-एक नामांकन पत्र जमा हुए हैं.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

बसपा कार्यकर्ताओं ने दिया इस्‍तीफा


सारंगढ़: विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर नाराज बसपा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है. सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी परिवर्तन की मांग को लेकर इस्तीफ़ा दे दिया है. माना जा रहा है कि प्रत्‍याशी चयन में हुई उपेक्षा उनके इस्‍तीफे का कारण है. पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक आजाद, होरी लाल रात्रे सहित 250 लोगों ने इस्तीफा दिया है.

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में जीका वायरस की दस्तक


भोपाल: राजस्‍थान के बाद अब मध्‍य प्रदेश में भी जीका वायरस ने दस्‍तक दे दी है. भोपाल के विदिशा सीहोर में जीका वायरस के तीन पाजिटिव मरीज मिले हैं. दिल्ली से आई विशेषज्ञों की टीम पाजिटिव मरीजों के घरों और आसपास जीका वायरस को फैलने से रोकने के लिए रोकथाम में जुटी है. भोपाल के चार इमली क्षेत्र में भी जीका  वायरस पाजिटिव मरीज मिले हैं. प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इसकी रोकथाम के लिए सभी जिलों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

calenderIcon 08:52 (IST)
shareIcon

जबलपुर पुलिस ने 6 देसी पिस्‍टल, 3 कट्टे बरामद किए


जबलपुर : वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने अवैध हथियारों के एक बड़े गिरोह को पकड़ा है. पुलिस ने आरोपियों के पास 6 देसी पिस्टल, तीन कट्टे, 9 जिंदा कारतूस और एक चाकू समेत 50 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं. आधारताल थाना इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक स्कॉर्पियो को रोका. पुलिस ने उसमें बैठे 6 लोगों को बाहर निकाला और पूछताछ शुरू की. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कर लिया. पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जांच में सामने आया है कि सभी आरोपी खरगोन से अवैध हथियारों को जबलपुर लाए थे. खरगोन से आरोपियों ने ढाई से सात हजार के बीच में इन हथियारों को खरीदा था और दोगुनी कीमत में बेचने की फिराक में थे. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में पुलिस की एक टीम खरगोन भी रवाना की जाएगी. पुलिस चुनाव को देखते हुए भी इस मामले की छानबीन की जाएगी.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

ट्रेन से 1000 किलो से अधिक मावा बरामद


इंदौर : खाद्य विभाग ने इंदौर रेलवे स्टेशन पर दबिश देकर इंदौर ग्वालियर ट्रेन से बड़ी मात्रा में आ रहे तकरीबन 26 पोटलियों में बंधे एक हजार किलो से अधिक का मावा पकड़ा है. बताया जा रहा है कि पकड़े गए मावे की जांच करवाई जाएगी और यदि उसमे किसी तरह की कोई गड़बड़ी मिली तो संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी. वही इतनी अधिक तादाद में मावा इंदौर में किस व्यापारी ने मंगवाया था, उसकी भी जांच की जा रही है. पकड़े गए मावे की कीमत दो लाख से अधिक बताई जा रही है.

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

नगर पालिका निगम रायपुर के आयुक्त रजत बंसल को अवकाश की अनुमति


रायपुर: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार नगर पालिका निगम रायपुर के आयुक्त रजत बंसल को स्वास्थ्‍य कारणों से अवकाश स्वीकृति की अनुमति दी गई है. बंसल की अवकाश अवधि में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के मिशन संचालक नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर को उनके वर्तमान दायित्वों के साथ आयुक्त, नगर पालिका निगम रायपुर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. राज्य शासन द्वारा आज मंत्रालय से इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया है.

calenderIcon 07:53 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह 4 नवंबर को छत्‍तीसगढ़ में


रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 4 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 9 नवंबर को जगदलपुर में पहली चुनावी सभा का कार्यक्रम पक्का हो गया है. प्रधानमंत्री दिल्ली से रायपुर आएंगे और यहां से फिर जगदलपुर जाएंगे.