logo-image

मध्यप्रदेश चुनाव: राज बब्बर के विवादित बयान पर विजय रुपानी का पलटवार, कहा- राजनीति की गरिमा भूली कांग्रेस

मध्यप्रदेश में विधानसभा को लेकर राजनीतिक पार्टियां जमकर प्रचार में जुटी हुईं है.इस दौरान नेता विपक्ष पर जमकर निशाना साध रहा है.

Updated on: 23 Nov 2018, 04:45 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में विधानसभा को लेकर राजनीतिक पार्टियां जमकर प्रचार में जुटी हुईं है.इस दौरान नेता विपक्ष पर जमकर निशाना साध रहा है. विधानसभा चुनाव के बीच नेताओं की जुबानी जंग तेज़ हो गई है. मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस नेता अपने विवादित भाषण को लेकर सुर्खियां में छाये हुए है. पार्टी के नेता राज बब्बर ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया और उनकी मां का मज़ाक उड़ाया. इंदौर में एक सभा को संबोधित करते हुए राज बब्बर ने गिरते रूपये की तुलना पीएम मोदी की मां से कर डाली. राज बब्बर के इस विवादित बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

गुजरात के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज बब्बर के विवादित भाषण की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीति की गरिमा भी भूल गई है. रुपानी ने कहा, 'कांग्रेस गरिमा का ख्याल न रखते हुए ऐसे भद्दे कमेंट कर रही है. राजनीति में गरिमा को बनाये रखना जरूरी है. रूपये की गिरती कीमतों की तुलना पीएम मोदी की मां से किये जाने पर मैं कड़ी निंदा करता हूं. इसके साथ ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने इस विवादित टिपण्णी के लिए माफ़ी की मांग की.'

बीजेपी नेता सुब्रमणियम स्वामी ने बब्बर को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा, 'हिंदू धर्म में ऐसे किये जाना बेहद घटिया है, शायद इटालियन धर्म में ये चलता हो.'

राजनीतिक गलियारे में विवादित बयान से मचे बवाल पर कांग्रेस नेता हनुमंता राव ने राज बब्बर का बचाव किया. उन्होंने पीएम मोदी से अपने कार्यकाल में किये गए विकास कार्य का ब्योरा मांगा. कांग्रेस नेता राव ने कहा, राज बब्बर ने जो भी कहा सच कहा, एक्सचेंज रेट बढ़ गया है. इतने सालों में सरकार ने क्या किया? डॉलर की बढ़ती कीमतों पर पीएम मोदी को बोलना चाहिए.

राज बब्बर ने अपने भाषण में इशारों-इशारों में मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा. 'वह अपने भाषणों में अक्सर कहते थे कि डॉलर के मुकाबले रुपया इतना गिर गया है.उसकी उम्र पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के करीब जा रहा है. प्रधानंत्री महोदय, आपने तो इज्जत से नाम नहीं लिया था लेकिन हम कहना चाहेंगे कि अब रुपया आपकी पूज्यनीय माता जी की उम्र (करीब 97 साल) के करीब पहुंच गया है.' बब्बर ने देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर पीएम मोदी को मनहूस बताया.

और पढ़ें: जम्‍मू कश्‍मीर : अनंतनाग के शेकीपुरा में लश्कर और हिज्‍बुल के 6 आतंकी ढेर

बता दें कि मणिशंकर पीएम मोदी को लेकर कई बार विवादित बयान दे चुके हैं. पिछले साल दिसंबर में गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कांग्रेस ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था. अय्यर ने प्रधानमंत्री को एक 'नीच आदमी' कहा था. उन्होंने इस शब्द का प्रयोग मोदी का भाषण सुनने के बाद आक्रोश में आकर कहा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मणिशंकर द्वारा की गई अप्पतिजनक टिप्पणी की निंदा की थी. कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट करने के बाद अय्यर ने माफी मांगी थी. पिछले महीने मणिशंकर अय्यर ने गुजरात के 2002 दंगों को लेकर पीएम मोदी पर सीधा निशाना साधा. अय्यर ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने 2014 से पहले नहीं सोचा था कि मुसलमानों को पिल्ला समझने वाला एक मुख्यमंत्री भारत का प्रधानमंत्री बन सकता है. इससे पहले भी मणिशंकर अय्यर अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रह चुके हैं.