BREAKING NEWS
  • दिल्ली: कश्मीरी अलगाववादी नेता मोहम्मद हसन को पाक हाई कमीशन के पास से गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • यासीन मलिक की पार्टी जेकेएलएफ पर सरकार ने लगाई रोक- Read More »
  • SAFF Womens Championship 2019: महिला फुटबाल टीम ने 5वीं बार जीता सैफ कप, नेपाल को 3-1 से हराया- Read More »

मध्‍य प्रदेश चुनाव: बागियों ने किया नाक में दम, निपटने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने अपनाया यह फार्मूला

News State Bureau  |   Updated On : November 09, 2018 06:54 PM
बीेजेपी कांग्रेस बैक फुट पर आ गई

बीेजेपी कांग्रेस बैक फुट पर आ गई

भोपाल:  

मध्‍य प्रदेश में इस समय गुलाबी ठंड के बीच चुनाव का मौसम गरम है. दो बड़े दल बीजेपी और कांग्रेस अपनों के विरोध की तपिश में पसीना बहाने को मजबूर हैं. जिस हंगामे को टालने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने उम्मीदवारों को लेकर लंबा मंथन किया, लेकिन नहीं टला . टिकट की उम्‍मीद लगाए नेताओं की आस टूटी तो गुस्सा फूटा. नेताजी को टिकट नहीं मिलने पर उनके समर्थक ताव में आ गए और हंगामा खड़ा कर दिया. उनके गुस्से के आग की तपिश आलाकमान तक पहुंची तो पार्टी बैकफुट पर आ गई और पूर्व घोषित उम्मीदवारों को बदल दिया.

बैकफुट पर कांग्रेस

पूर्व घोषित प्रत्याशियों का नाम बदलने में कांग्रेस आगे रही . कांग्रेस ने कई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के बाद उसे बदल दिया . इनमें सिरोंज सीट से अशोक त्यागी को हटाकर मसर्रत शाहिद को उम्मीदवार बनाया गया .मसर्रत शाहिद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह गुट से हैं .

यह भी पढ़ें ः 'पैडमैन' का 'साला' बोला, जीजा की नहीं, अबकी बार कांग्रेस सरकार

वहीं बुरहानपुर सीट से हामिद काजी की जगह रविंद्र महाजन को टिकट दिया गया. इंदौर सीट से प्रीति अग्निहोत्री की जगह संजय शुक्ला और देवसर सीट पर रामभजन साकेत की जगह बंशमणि वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया .इसी तरह मानपुर सीट पर पहले तिलकराज सिंह के नाम की घोषणा की गई, लेकिन बाद में ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया गया . रतलाम ग्रामीण सीट पर लक्ष्‍मण सिंह डिंडोर की जगह थावर लाल भूरिया को टिकट दिया गया.

बीजेपी को भी झुकना पड़ा

ऐसा नहीं कि सिर्फ कांग्रेस ने ही पूर्व घोषित उम्मीदवारों के नाम बदले बल्कि बीजेपी भी इस दौड़ में शामिल है. बीजेपी ने पवई सीट से पहले बृजेंद्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया, लेकिन बाद में प्रहलाद लोधी को उम्मीदवार घोषित कर दिया. वहीं बृजेंद्र समर्थकों के आक्रोश से बचने के लिए उनको पवई के बजाए पन्ना सीट से मैदान में उतारा .

First Published: Friday, November 09, 2018 04:02 PM

RELATED TAG: Bjp-congress On Back Foot, Madhya Pradesh Election, Candidates Opposed, Ticket Par Bawal, Bjp, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो