logo-image

Battleground India: PUBG गेमर के लिए खुशखबरी! वापस आ गया BGMI, ऐसे होगा डाउनलोड

लगभग 10 महीने पहले जुलाई 2022 को इस गेम को भारत सरकार द्वारा सुरक्षा कारणों के मद्देनजर बैन कर दिया गया था, जिसके बाद इसे Google Play Store और Apple App Store से भी रिमूव कर दिया गया था. बैन होने तक ये भारतीय बाजार में Android पर मौजूद सबसे ज्यादा रे

Updated on: 22 May 2023, 12:53 PM

नई दिल्ली:

Krafton का पॉपुलर बैटल रॉयल गेम Battlegrounds Mobile India (BGMI) भारत में वापसी कर चुका है. BGMI फैंस इस खबर से काफी ज्यादा रोमांचित हैं. बता दें कि ये गेम एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, हालांकि हो सकता है कि लोग इसे सीधे प्ले स्टोर से डाउनलोड न कर पाएं, इसके लिए उन्हें BGMI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जहां वे गेम को फ्री में डाउनलोड कर सकेंगे. साथ ही ये भी बता दें कि फिलहाल ऐप्पल यूजर्स के लिए ऐप्पल स्टोर पर ये गेम उपलब्ध नहीं किया गया है, मगर आने वाले दिनों में ये ऐप्पल स्टोर पर भी उपलब्ध हो जाएगा. 

बता दें कि लगभग 10 महीने पहले जुलाई 2022 को इस गेम को भारत सरकार द्वारा सुरक्षा कारणों के मद्देनजर बैन कर दिया गया था, जिसके बाद इसे Google Play Store और Apple App Store से भी रिमूव कर दिया गया था. बैन होने तक ये भारतीय बाजार में Android पर मौजूद सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाले एंड्रॉयड ऐप्स में से एक था. हालांकि इस गेम पर लॉन्च होने के बाद से ही लगातार सवाल उठाए जा रहे थे. PUBG Mobile का ही रिब्रांडेड वर्जन होने के चलते लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे थे. यहां तक की Krafton पर PUBG Mobile India के लिए काम करने वाले चीनी अधिकारियों को ही हायर करने का आरोप लगा था. 

हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक BGMI गेम पर से बैन हटने के बाद भी फिलहाल लोगों को सर्वर से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिस वजह से कई लोगों को इसे खेलने में परेशानी पेश आ रही है. हालांकि ये समस्याएं जल्द से जल्द ठीक कर दी जाएंगी. 

गौरतलब है कि BGMI से बैन हटने को लेकर गेम डेवलपर ने भारत सरकार को धन्यवाद दिया है. साथ ही साथ भारत में मौजूद भारतीय गेमिंग समुदाय को भी समर्थन देने के लिए आभार व्यक्त किया है. इसी के साथ ही बयान जारी कर बताया गया है कि Krafton कंपनी द्वारा इंडियन गेमिंग इकोसिस्टम का ध्यान रखा जाएगा.