logo-image

Makeup In Summer: गर्मियों में खराब हो जाता है मेकअप? आजमाएं ये आसान टिप्स

ऐसे कई समर मेकअप टिप्स हैं जिनका उपयोग करके आप अपने मेकअप को बरकरार रखने और पूरे दिन तरोताजा दिख सकते हैं.

Updated on: 17 Apr 2023, 05:49 PM

नई दिल्ली:

Best summer makeup Tips: गर्मी के मौसम में मेकअप एक चुनौती है, खासकर यदि आप गर्म और ह्यूमिडिटी वाली जगह पर रहते हों. जो भी लोग इस तरह की जगह पर रहते हैं वो मेकअप को लेकर बेहद परेशान रहते हैं. ऐसे मौसम में जब भी मेकअप करके आप बाहर जाते हैं आपका मेकअप कुछ ही मिनटों में आपके चेहरे से पिघलने लगता है. लेकिन चिंता न करें, ऐसे कई समर मेकअप टिप्स हैं जिनका उपयोग करके आप अपने मेकअप को बरकरार रखने और पूरे दिन तरोताजा दिख सकते हैं. हल्के उत्पादों का उपयोग करने से लेकर सेटिंग स्प्रे और प्राइमर तक, ऐसी कई चीजें हैं जो आप अपने समर मेकअप रूटीन को मैनेज कर सकते हैं. तो आइए हम बताते हैं गर्मियों में मेकअप करने के टिप्स.

गर्मियों के लिए जरूर ट्राई करें मेकअप ये टिप्स:-

टिंटेड मॉइस्चराइजर या टिंटेड सनस्क्रीन का इस्तेमाल
गर्मियों में अपनी त्वचा की टोन और बनावट को समान करने के लिए अपनी त्वचा को टिंटेड मॉइस्चराइज़र या टिंटेड सनस्क्रीन से तैयार करें. स्किनकेयर सामग्री के साथ टिंटेड सनस्क्रीन न केवल हानिकारक यूवी किरणों के खिलाफ व्यापक स्पेक्ट्रम सुरक्षा प्रदान करते हैं बल्कि मॉइस्चराइजर और बेस के रूप में भी काम करते हैं. ये अलग-अलग स्किन टोन से मेल खाने के लिए विभिन्न रंगों में आते हैं, जिससे कई उत्पादों की आवश्यकता के बिना एक बेहतरीन फिनिश हासिल करना आसान हो जाता है. यह आपकी त्वचा को साल के सबसे गर्म महीनों में भी स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने में मदद करेगा.

फाउंडेशन को हल्के कंसीलर से बदलें
जब तापमान बढ़ता है, भारी मेकअप में स्किन घुटन महसूस करता है. इसके कारण आपका मेकअप गर्मी में जाते ही पिघलने लगता है. इसलिए, ऐसे हल्के उत्पादों का चयन करें जो आपकी त्वचा पर भारी न पड़ें. फ़ाउंडेशन के बजाय, ऐसे कंसीलर चुनें जो हल्का कवरेज देते हों. साथ ही, आपकी त्वचा को तरोताजा और एकसमान बनाए रखते हों. वे स्वाभाविक रूप से आपकी त्वचा की टोन के साथ मिल जाएंगे और आपको बिना मेकअप के सही लुक देंगे.

यह भी पढ़ें: Skin care Tips: त्वचा के लिए 'संजीवनी' है ग्रीन टी पाउडर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

चीक टू चीक मेकअप लुक ट्राई करें
चीक टू चीक तक का मेकअप एक प्राकृतिक, सन-किस्ड लुक पाने का एक शानदार तरीका है जो गर्मियों के लिए एकदम सही है. क्रीम टिंट के उपयोग से आप अपने गालों, होंठों और पलकों को एक ताजा और नमी से भरपूर फिनिश के लिए हाइलाइट कर सकते हैं. गर्मी में चेहरे को खूबसूरती बढ़ाने के लिए लेस मेकअप लुक आइडियल है. यह क्रीम फॉर्मूला एक seamless mixing है, जिससे यह गर्म और आर्द्र मौसम के लिए सही विकल्प बन जाता है.

वाटर रेसिस्टेंट मेकअप
गर्मी में वाटर रेसिस्टेंट मेकअप उत्पादों का चयन करना महत्वपूर्ण है जो गर्मी का सामना कर सकते हैं. वाटरप्रूफ मस्कारा, आइलाइनर और लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक का प्रयोग करें, जो पसीने और नमी के कारण आपके चेहरे पर धब्बे न बनाए. इस तरह, आपको पूरे दिन टच-अप के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं होगी, और आपका मेकअप बेदाग दिखेगा चाहे बाहर कितनी भी गर्मी क्यों न हो.

ब्लॉटिंग पेपर का प्रयोग करें
गर्मियों में ब्लॉटिंग पेपर एक लाइफसेवर है क्योंकि वे आपके मेकअप को खराब किए बिना अतिरिक्त तेल और पसीने को अवशोषित करने में मदद करते हैं. अपने बैग में ब्लॉटिंग पेपर का एक पैकेट रखें और अपनी त्वचा को जवां और चमकदार बनाए रखने के लिए दिन भर उनका उपयोग करें. बाहर कितनी भी गर्मी क्यों न हो, इस गर्मी में मेकअप मेल्टडाउन से बचने के लिए इन टिप्स को जरूर आजमाएं.