logo-image

Karwa Chauth Makeup Tips: चेहरे पर चाहिए ग्लो तो करवा चौथ से पहले ऐसे रखें अपनी स्किन का ख्याल

Karwa Chauth 2023 Makeup Tips: स्किन पर ग्लो आए और मेकअप आपकी स्किन में ऐसे रम जाए कि लोगो को ये नेच्युरल लुक दिखे तो उससे पहले आप अपनी स्किन का इस तरह ध्यान रखना शुुरु कर दें.

Updated on: 29 Oct 2023, 01:53 PM

नई दिल्ली :

Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ आने वाला है उससे पहले हर सुहागन महिला खूबसूरत दिखने के लिए पार्लर में जाकर फेशियल करवाती है या स्किन केयर ट्रीटमेंट लेती है. लेकिन हम आपको आज ग्लोइंग स्किन के लिए कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बता रहे हैं जिनसे करवा चौथ के दिन आपके चेहरे पर गजब का ग्लो दिखेगा इतना ही नहीं आपको देखकर सब आपसे आपके पार्लर का पता पूछेंगे. अभी करवा चौथ आने में कुछ दिन बाकि हैं उससे पहले आप ये स्किन केयर रुटीन आज से ही फॉलो करना शुरु कर दें.

1. क्लेन्ज़

किसी भी तरह का मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छे से साफ़ करें. इससे आपके चेहरे पर लगी गन्दगी अच्छे से साफ़ हो जाती है और मेकअप लगाने से आपको कोई नुकसान नहीं होगा.

2. मॉइस्चराइज़

जो भी मेकअप आप करें और वह अच्छा लगे इसके लिए जरुरी हैं कि आपकी त्वचा मॉइस्चराइज़ लगे. त्वचा अगर अच्छे से मॉइस्चराइज़ होगी तो आपका मेकअप बिलकुल नेचुरल लगेगा.

3. मेकअप हटाए

हमेशा याद रखें सोने से पहले मेकअप हटा दें, क्योंकि ज्यादातार परेशानी तभी होती हैं जब आप काफी देर तक मेकअप लगा कर रखती हैं या फिर मेकअप लगाए हुए सो जाती हैं.

4. सीरम

सीरम या फेस आयल उनके लिए बहुत जरुरी हैं जो मेकअप करते हैं यह त्वचा को नमी देता हैं और सूखसू ने से बचाता हैं.

5. नाइट क्रीम

हानिकारक सूरज की किरणों से हुए नुकसान से नाइट क्रीम आपकी त्वचा को बचती है. यही नहीं मेकअप के हानिकारक प्रभाव से भी आपकी त्वचा सुरक्षित रहती है.

6. डे क्रीम

दिन के वक़्त अच्छे एसपीएफ़ की डे क्रीम अपने मेकअप के साथ लगाएं जिससे आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से ज्यादा नुकसान ना हो.

7. एक्स्फोलीऐशन

अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप और अच्छा लगे तो आप अपनी त्वचा को एक्स्फोलीऐट करें इससे आपकी डेड  स्किन हट जायेगी और आपकी त्वचा और चमकदार दिखेगी.

8. आई क्रीम

आंखों के नीचे की त्वचा बहुत नाज़ुक और पतली होती है, यही कारण हैं इसे ज्यादा हाइड्रेशन की जरूरत होती है इसीलिए हमेशा मेकअप करने से पहले आई क्रीम का इस्तेमाल करें.

यह भी पढ़ें : Karwa Chauth 2023 Makeup Tips: करवाचौथ पर ऐसे करें सेल्फी मेकअप, फोटो पोस्ट करते ही हो जाएगी VIRAL

आप अगर इस तरह अपनी स्किन का ध्यान रखेंगी तो सिर्फ करवा चौथ के दिन ही नहीं बल्कि हर दिन खूबसूरत नज़र आएंगी. स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए मेकअप से ज्यादा उसे अंदरुनी नरिश करना जरुरी होती है. ये कुछ  ब्यूटी टिप्स आपको लंबे समय तक जवां बनाए रखने में मदद करते हैं.