logo-image

Karwa Chauth 2023 Makeup Tips: करवाचौथ पर ऐसे करें सेल्फी मेकअप, फोटो पोस्ट करते ही हो जाएगी VIRAL

Karwa Chauth 2023 Makeup Tips: इस साल करवा चौथ पर आपको परफेक्ट मेकअप लुक मिले इसके लिए आप ये करवा चौथ मेकअप टिप्स फॉलो करें. सोशल मीडिया पर पिक्चर पोस्ट करते ही वायरल कर देगा ये मेकअप

Updated on: 25 Oct 2023, 11:58 AM

नई दिल्ली :

Karwa Chauth 2023 Makeup Tips: सोशल मीडिया के ज़माने में हर कोई अच्छी तस्वीर खींचना चाहता है ताकि वो उसे पोस्ट कर सके. किसी भी पिक्चर को पोस्ट करने के बाद लोग इस बात पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं कि उस पर किसने क्या कमेंट किया और उनकी पिक्चर को कितने लाइक्स मिले. ऐसे में इस साल करवाचौथ पर आपकी पिक्चर भी परफेक्ट क्लिक हो आपके लुक में आपके मेकअप की तारीफें लोग करें. ये पूछें कि किस पार्लर से मेकअप करवाया है तो आप करवाचौथ के दिन मेकअप करते समय बस इन बातों का ख्याल रखें. 

ऐसे करें परफेक्ट सेल्फी मेकअप 

- सेल्फी किस जगह ली जानी है इसका ध्‍यान रखें. जैसे अगर आप दिन में किसी हॉल या घर में फोटो क्लिक करने वाले हैं तो न्‍यूड मेकअप रखें यानि त्‍वचा के रंग से मिलता जुलता मेकअप करें.

- अगर आप नेचुरल लाइट में सेल्‍फी ले रही हैं तो मेकअप हल्‍का रखें. आंखों पर काजल और मस्‍कारा लगाएं और चेहरे से मेल खाता फाउन्‍डेशन लगाएं. आप चाहें तो हल्‍का पिंक ब्‍लशर भी लगा सकती हैं. 

- चेहरे को स्‍मूद और डेलिकेट लुक देने के लिए आप बीबी क्रीम या फिर tinted मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपका चेहरा नेचुरल लगेगा. 

- परफेक्‍ट सेट आईब्रो पूरे चेहरे को नया लुक दे देती हैं इसलिए डार्क आई ब्रो पेंसिल का इस्‍तेमाल करें. 

- लिप्‍स के मेकअप का खास ख्‍याल रखना चाहिए इसलिए लाइट मेकअप पर हल्‍का बोल्‍ड लिप कलर लगाएं और ब्राइट मेकअप पर मेकअप की टोन से मैच करता लाइट कलर लगाएं.

आप जहां भी जा रही हैं उस लोकेशन और समय को भी ध्यान में रखें. दिन की लाइट, शाम की लाइट या रात की लाइट अलग होती है जिसका प्रभाव मेकअप और पिक्चर्स पर भी आता है.  तो आप अगर इन टिप्स को फॉलो करेंगी तो इस साल आपको भी करवाचौथ पर एक परफेक्ट लुक मिलेगा. भई बेस्ट सेल्फी का शौक किसे नहीं होता. बड़ी-बड़ी हीरोइन्स तो पार्टी के लिए खास सेल्फी मेकअप करवाती हैं. जिसके लिए वो हज़ारों लाखों रुपये खर्च करती है लेकिन फ्रिक मत कीजिए आपको उनकी तरह हजारों रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं. आप बस ये मेकअप टिप्स फॉलो करें. मेकअप करते समय अगर आप सेल्फी को ध्यान में रखकर इन बातों का ध्यान रखेंगी तो आपकी सेल्फी पिक्चर्स भी परफेक्ट आएंगी.