BREAKING NEWS
  • यौन उत्‍पीड़न के आरोपों से CJI ने किया इनकार, बोले- आरोप किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्‍सा- Read More »
  • UP Board Results 2019: यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस वेबसाइट पर होगा सबसे पहले घोषित, कर लें बुकमार्क- Read More »
  • सरकार के आलोचक रहे हैं निलंबित आईएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन- Read More »

श्रीनगर के लाल चौक के पास CRPF टीम पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 7 सुरक्षाकर्मी और 4 नागरिक जख्मी

News State Bureau  |   Updated On : February 10, 2019 09:56 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में रविवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर की लाल चौक के पास पल्लाडियम लेन में एक सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. जिसमें चार पुलिस वाले, 3 सीआरपीएफ के जवान और 4 आम नागरिक जख्मी हो गए. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है. इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घटना के बाद आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेरेबंदी कर ली और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इसके साथ ही पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सेना ने रविवार को एक बड़े ऑपरेशन में पांच आतंकियों को मार गिराया है. आठ घंटे से ज्यादा समय तक चली मुठभेड़ में सेना ने इन सभी आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और अन्य सामान बरामद हुआ.

वहीं, मुठभेड़ स्थल के पास नागरिक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प भी शुरू हो गई. जिसमें केद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 4 जवान घायल हो गए हैं. मारे गए आतंकियों की पहचान होनी अभी बाकी है.

इसे भी पढ़ें: प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भेजा मैसेज, लखनऊ आ रहे हैं, मिलकर नई राजनीति की शुरुआत करेंगे

सुरक्षा बलों ने भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पेलेट का प्रयोग किया. अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है.
इससे पहले 6 फरवरी को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया गया था. मारा गया आतंकी लश्कर का जिला कमांडर था.

First Published: Sunday, February 10, 2019 09:53 PM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Grenade Attack, Terrorist, Lal Chowk, Jammu-kashmir, Indian Army, Srinagar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो