logo-image

फारूक़ अब्दुल्ला के खिलाफ चार्जशीट दाखिल,113 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

सीबीआई ने सोमवार को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए करोड़ों रुपए के घोटालों के मामले में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट श्रीनगर की अदालत में पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला समेत चार आरोपितों के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर दिया है।

Updated on: 16 Jul 2018, 09:45 PM

नई दिल्ली:

सीबीआई ने सोमवार को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए करोड़ों रुपए के घोटालों के मामले में अदालत में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला समेत चार आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

आरोप पत्र दायर होने के समय सिर्फ तीन ही आरोपी अदालत में मौजूद थे। डा फारूक़ अब्दुल्ला जो इस समय विदेश में हैं, अदालत में हाजिर नहीं हुए। संबधित अधिकारियों ने बताया कि CBI ने सभी आरोपितों को अदालत में हाजिर होने का नोटिस भेजा था।

इस मामले पर नैशनल कॉन्फ्रेंस ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, 'फारूक़ अब्दुल्ला को जूडिशल सिस्टम पर पूरा भरोसा है। वह कोर्ट की कार्रवाई में करेंगे पूरा सहयोग करेंगे।'

आपको बता दें कि यह घोटाला वर्ष 2002 से 2011 तक जेकेसीए को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI से दिए गए 113.67 करोड़ रुपये में से 40 करोड़ को खुर्द-बुर्द किए जाने से संबंधित है। उस समय नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला ही JKCA के अध्यक्ष थे।

और पढ़ें: शोपियां फायरिंग केस: सेना के खिलाफ FIR पर केंद्र और राज्य सरकार आमने सामने