फारूक़ अब्दुल्ला के खिलाफ चार्जशीट दाखिल,113 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

सीबीआई ने सोमवार को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए करोड़ों रुपए के घोटालों के मामले में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट श्रीनगर की अदालत में पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला समेत चार आरोपितों के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर दिया है।

  |   Updated On : July 16, 2018 09:45 PM
फारुक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

फारुक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

सीबीआई ने सोमवार को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए करोड़ों रुपए के घोटालों के मामले में अदालत में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला समेत चार आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

आरोप पत्र दायर होने के समय सिर्फ तीन ही आरोपी अदालत में मौजूद थे। डा फारूक़ अब्दुल्ला जो इस समय विदेश में हैं, अदालत में हाजिर नहीं हुए। संबधित अधिकारियों ने बताया कि CBI ने सभी आरोपितों को अदालत में हाजिर होने का नोटिस भेजा था।

इस मामले पर नैशनल कॉन्फ्रेंस ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, 'फारूक़ अब्दुल्ला को जूडिशल सिस्टम पर पूरा भरोसा है। वह कोर्ट की कार्रवाई में करेंगे पूरा सहयोग करेंगे।'

आपको बता दें कि यह घोटाला वर्ष 2002 से 2011 तक जेकेसीए को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI से दिए गए 113.67 करोड़ रुपये में से 40 करोड़ को खुर्द-बुर्द किए जाने से संबंधित है। उस समय नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला ही JKCA के अध्यक्ष थे।

और पढ़ें: शोपियां फायरिंग केस: सेना के खिलाफ FIR पर केंद्र और राज्य सरकार आमने सामने

First Published: Monday, July 16, 2018 08:21 PM

RELATED TAG: Farooq Abdullah,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो