दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने कहा वाह ताज, देखें तस्वीरें

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 11:24:52 AM
दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने कहा वाह ताज, देखें तस्वीरें

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेजन (Amazon) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस (Jeff Bezos) भारत दौरे पर हैं. उन्होंने भारत में एक अरब डॉलर (7,000 करोड़ रुपये) का निवेश करने की घोषणा की है. यात्रा के दौरान जेफ बेजोस ने वाराणसी और आगरा में ताजमहल का दीदार किया. बेजोस ने बनारस में गंगा आरती में भी हिस्सा लिया. बेजोस सोमवार की शाम को बनारस में गंगा आरती में शामिल हुए थे और मंगलवार को आगरा में ताजमहल का दीदार किया था.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: बजट में सीमा शुल्क बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहा है कागज उद्योग

बेहद गोपनीय रहा बेजोस का दौरा
जेफ बेजोस का वाराणसी और आगरा का दौरा बेहद गोपनीय रहा. बेजोस के साथ उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज भी साथ रहीं. यात्रा के दौरान उन्होंने किन किन व्यक्तियों से मुलाकात की इसकी जानकारी किसी को भी नहीं थी. वाराणसी के उनके दौरे का खुलासा तब हुआ जब बनारस के लाल बहादुर शास्‍त्री एयरपोर्ट के डायरेक्टर आकाशदीप माथुर ने बेजोस के साथ की तस्वीरें साझा कीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाराणसी में जेफ बेजोस नदेसरी कोठी (ताज होटल) में रुके थे. उन्होंने काशी के खूबसूरत घाटों और गंगा आरती देखी.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: बजट में बढ़ सकता है सेक्शन 80C के तहत मिलने वाला छूट का दायरा

गलियों से गुजरने पर भी नहीं कोई नहीं पहचान पाया
बेजोस बनारस की गलियों से होते हुए घाट तक गए लेकिन उन्हें इस दौरान कोई भी पहचान नहीं पाया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने बनारस में उन्होंने एक बनारसी साड़ी भी खरीदी. इसके अलावा उन्होंने बनारस के व्यंजनों का भी जायका लिया.

चार्टर्ड प्लेन से आगरा पहुंचे
वाराणसी से जेफ बेजोस चार्टर्ड प्लेन से सीधे आगरा पहुंचे. मंगलवार को दोपहर 12 बजे के आस पास उन्होंने ताजमहल के दीदार किए. नेवी ब्‍ल्‍यू शर्ट, क्रीम कलर का सूट और काला चश्मा लगाए जेफ बेजोस ने ताजमहल की खूबसूरती की काफी तारीफ की. उन्होंने इस मौके पर कई तस्वीरें खिंचाई. जेफ बेजोस ने ताजमहल में करीब 2 घंटे समय बिताया.

यह भी पढ़ें: सबसे पहली बार किसने पेश किया था आम बजट, बजट से जुड़ी इन रोचक जानकारियों को आप शायद ही जानते होंगे

बता दें कि भारत में डिलीवरी प्वाइंट के रूप अमेजन ने हजारों किराना स्टोर्स के साथ समझौता किया है. बेजोस ने कहा कि यह ग्राहकों के लिए काफी अच्छा है और यह दुकान मालिकों को अतिरिक्त आय अर्जित करने में मदद करता है. उन्होंने मुंबई में एक ऐसे ही दुकानदार से मुलाकात की थी. बेजोस ने उस दुकानदार को धन्यवाद भी कहा था.

First Published: Jan 22, 2020 11:23:01 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो