logo-image

World Cup 2023 Final: महामुकाबले से पहले सोनिया ने दी टीम इंडिया के शुभकामनाएं, सोनू सूद ने कही यह बात

World Cup Final:  गुजरात के अहमदाबाद में अभिनेता-निर्माता आदित्य पंचोली ने कहा कि टीम इंडिया जिस तरह की फॉर्म में है, हम विश्व कप 100 फीसदी जीतेंगे

Updated on: 18 Nov 2023, 10:55 PM

New Delhi:

World Cup Final:  विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला कल यानी 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. विश्व कप का यह मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व कप ट्रॉफी के लिए खेले जाने वाले इस महामुकाबले को लेकर भारतवासियों में गजब का उत्साह है. इस दौरान देश के जाने माने लोगों ने टीम इंडिया के विश्व कप 2023 की जीत के लिए शुभकामनाएं देनी शुरू कर दी हैं. इस दौरान कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सबसे पहले इस वर्ल्ड कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई. आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं. इस विश्व कप के फाइनल मैच तक की आपकी यात्रा में बहुत बड़े संदेश हैं. वो संदेश एकता, कड़ी मेहनत और संकल्प का है.

सोनिया गांधी ने कहा कि मैं टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देना चाहती हूं. आज मुझे पिछले उन दो मौकों की याद आ रही है जब भारत ने विश्व कप की ट्रॉफी जीती थी. पहले 1983 में और फिर 2011 में. उन दोनों अवसरों पर देश सम्मान और खुशी से झूम उठा था. अब फिर से वो अवसर आ गया है. क्रिकेट ने हमेशा हमारे देश को जोड़ने का काम किया है. अब, जब आप फाइनल मैच के लिए तैयार हैं तो पूरा देश आपके साथ खड़ा है और आपकी सफलता की कामना कर रहा है. आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. आप में वर्ल्ड चैंपियन बनने की सारी खूबियां हैं. मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी.

 गुजरात के अहमदाबाद में अभिनेता-निर्माता आदित्य पंचोली ने कहा कि टीम इंडिया जिस तरह की फॉर्म में है, हम विश्व कप 100 फीसदी जीतेंगे.  इस क्रम में अभिनेता सोनू सूद ने कहा, "अग्रिम बधाई, टीम इंडिया...मुझे पता है कि जब ऐसे शानदार खिलाड़ी फाइनल में आते हैं, तो जीत निश्चित है. पूरा देश, 140 करोड़ लोग आपकी जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, सच्चे दिल से की गई प्रार्थना खाली नहीं जाती. टीम इंडिया, शुभकामनाएं..." वहीं, ICC विश्व कप 2023 के फाइनल मैच से पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "मैं आशा करता हूं कि भारतीय टीम इस बार विश्व कप जीतेगी.

कल होने वाले ICC विश्व कप के फाइनल मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमने इस दिन के लिए काफी पहले से तैयारी की थी. हमने टी20 विश्व कप और WTC फाइनल भी खेला था. तीनों प्रारूपों में हम सही खिलाड़ियों का चयन करना चाहते थे. हम पिछले ढाई साल से ऐसा कर रहे हैं. हमने हर किसी की भूमिका स्पष्ट कर दी है. इससे हमें बहुत मदद मिली है और उम्मीद है कि हम फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि विश्व कप का आखिरी मैच कल है. टीम इंडिया ने सभी लीग मैच और सेमीफाइनल जीते हैं. उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, मुझे लगता है कि हमारी टीम कल फाइनल जीतेगी क्योंकि हमारी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही शीर्ष स्तर की हैं. हमारे सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं. इसलिए, मुझे पूरी उम्मीद है कि हम कल विश्व कप फाइनल जीतेंगे.

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर एन. मनीष ने ICC विश्व कप 2023 के फाइनल मैच से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एयर शो रिहर्सल पर बताया, "SKAT(सूर्य किरण एरोबैटिक टीम) टीम ने शुरुआत में 6 एयरक्राफ्ट फॉर्मेशन के साथ साल 1996 में प्रदर्शन किया था. 2 साल बाद यह 9 एयरक्राफ्ट फॉर्मेशन बन गया... टीम में शामिल सभी पायलेट बेहद योग्य हैं... यह टीम देश भर में 500 से ज्यादा एयर शो कर चुकी है... कल ऐतिहासिक दिन रहने वाला है.