logo-image

पश्चिम बंगाल: दो तस्करों को पकड़ा, पांच बैग से कुल 14 फिश पिन बॉल बरामद

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना​ जिला के सीमा चौकी बोलतला बीएसएफ के जवानों ने एक सूचना के आधर पर कार्रवाई की. बराकुल नदी में विशेष तलाशी अभियान चलाकर दो तस्करों को पकड़ लिया गया

Updated on: 29 Mar 2023, 12:05 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना​ जिला के सीमा चौकी बोलतला बीएसएफ के जवानों ने एक सूचना के आधार पर कार्रवाई की. बराकुल नदी में विशेष तलाशी अभियान चलाया गया. यहां पर दो तस्करों को पकड़ा गया है.  गिरफ्तार तस्करों और तलाशी अभियान में जवानों ने पांच बैग से कुल 14 फिश पिन बॉल को बरामद किया है.   फिश पिन बॉल की कीमत लगभग 40 लाख रुपये बताई गई है. पकड़े गए तस्करों की पहचान ओमर फारुक और मणिरुल इस्लाम के रूप में हुई. यह निवासी बांग्लादेश के हैं. शुरुआती पूछताछ में ये बात सामने आई है कि तस्कर एक वाहक की तरह काम कर रहे हैं. भारत से बांग्लादेश फिश पिन बॉल पहुंचाने को लेकर तीन हजार बांग्लादेशी मुद्रा मिलने वाले थे.

इसी माह बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बड़ी कार्रवाई की. यहां पर तस्करी के प्रयासों को नाकाम कर 22 सोने के बिस्किटों के साथ दो तस्करों को पकड़ा गया है. बीएसएफ ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि जब्त सोने का कुल वजन 2.566 किलोग्राम बताया गया. बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ 44 लाख रुपये से ज्यादा है. 

खुफिया जानकारी मिलते ही कार्रवाई

तस्करों का प्लान था कि सोने के बिस्कटों को बांग्लादेश के रास्ते भारत में लाने का प्रयास था. दक्षिण बंगाल सीमांत, बीएसएफ के प्रवक्ता व डीआईजी अमरीश कुमार आर्य ने बताया कि यह घटना बल की सीमा चौकी जयंतीपुर, 158वीं वाहिनी के क्षेत्र की है. यहां खुफिया सूचना के आधार पर जवानों ने कार्रवाई कर जवानों ने सोना जब्त किया.