logo-image

Weather News: दिल्ली में होने वाली है झमाझम बारिश! जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Delhi Weather News:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम रह-रह कर नए रंग दिखा रहा है. पहले जहां चिलचिलाती धूप ने गर्मी बढ़ा रखी थी, वहीं होली के बाद से मौसम बदला-बदला नजर आ रहा है

Updated on: 11 Mar 2023, 07:57 AM

highlights

  •  दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम रह-रह कर नए रंग दिखा रहा है
  • होली पर दिल्ली-एनसीआर में हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई है
  • IMD का कहना है कि दिल्ली में फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है

New Delhi:

Delhi Weather News:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम रह-रह कर अपना रंग दिखा रहा है. पहले जहां चिलचिलाती धूप ने गर्मी बढ़ा रखी थी, वहीं होली के बाद से मौसम बदला-बदला नजर आ रहा है. होली पर दिल्ली-एनसीआर में हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई है, जिसके बाद से मौसम में काफी चेंज है. हालांकि कल यानी शुक्रवार को आसमान बिल्कुल साफ रहा और धूप भी निकली रही. लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है.

Petrol Diesel Prices: पंजाब समेत देश के इन राज्यों में बढ़े तेल के दाम, चेक करें नई रेट लिस्ट

दिल्ली में अगले हफ्ते बारिश की प्रबल संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले हफ्ते बारिश की प्रबल संभावना है. आईएमडी की ओर से जारी वेदर बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली में 14 मार्च को मिनिमम टेंपरेचर 18 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जिसके बाद राजधानी में हल्की व मध्यम बारिश देखी जा सकती है. दिल्ली के तापमान की बात करें तो 10 मार्च को मिनिमम टेंपरेचर 15 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही आज से अगले तीन दिनों तक आकाश में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. हालांकि मिनिमम टेंपरेचर में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन मैग्जीमम टेंपरेचर में थोड़ी बढ़त देखने को मिल सकती है. 

Why Dogs Chase Bikes: बाइक और कार के पीछे क्यों भागते हैं कुत्ते? वजह कर देगी हैरान

दिल्ली में 15 व 16 मार्च के गरज के साथ तेज बारिश

मौसम विभाग ने वेदर बुलेटिन में बताया कि दिल्ली में 15 व 16 मार्च के गरज के साथ तेज बारिश की संभावना है. जबकि इस दौरान टेंपरेचर 18 डिग्री सेल्सियस से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. दिल्ली से सटे इलाकों में नोएडा में कल यानी संडे को मिनिमम टेंपरेचर 17 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हालांकि इस दौरान आसमान बिल्कुल साफ रहेगा.