VIDEO: कहां है विकास? गर्भवती को कपड़े में टांगकर ले जा रहे थे अस्पताल, रास्ते में दिया लड़के को जन्म

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 04, 2019 06:23:02 PM
गर्भवती को कपड़े में टांगकर अस्पताल ले जाते हुए

गर्भवती को कपड़े में टांगकर अस्पताल ले जाते हुए (Photo Credit : ANI )

तमिलनाडू:  

यह 21वीं सदी है जिसमें हमलोग जी रहे हैं, लेकिन हालात और दृष्य देखकर लगता नहीं है कि हमलोग इस युग के वासी हैं. दृश्य यही बता रहा है कि हमलोग अभी भी बहुत पीछे हैं. क्या आपको दशराथ मांझी की कहानी पता है? क्या आपने मांझी द माउंटेनमैन फिल्म देखी है. ऐसी ही एक घटना तमिलनाडू के इरोड के बर्गर क्षेत्र में घटी है, लेकिन भगवान का लाख-लाख शुक्र है कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- सूडान की एक फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, 18 भारतीयों की मौत, कई गंभीर घायल

मंगलवार को तमिलनाडू के इरोड बर्गर क्षेत्र में एक गर्भवती महिला को कपड़े के खोंचरी यानी पालना बनाकर उसे डंडे से टांगकर अस्पताल लाया गया. गांव के कुछ लोग और उसका पति उसे टांगकर एंबुलेंस तक लाया. एंबुलेंस इसलिए वहां नहीं आ सकता क्योंकि सड़कें ठीक से नहीं बनी है. गाड़ियों के चलने के लिए रोड बहुत ही खराब है. इसलिए जहां से एंबुलेंस आगे नहीं जा सकती वहां तक गर्भवती को टांगकर लाया गया. बता दें कि यह कुल दूरी 6 किलोमीटर थी. इतने दूरी तक उसे टांग कर लाया गया. वीडियो देख आप भी सिहर उठेंगे.

यह भी पढ़ें- अयोध्या केस : AIMPLB की तरफ से 6 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल करेंगे राजीव धवन

गर्भवती ने अस्पतला पुहंचने से पहले ही रास्ते में एक लड़का को जन्म दिया. खुशी की बात है कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. घटना का क्लाइमैक्स तो खुशी प्रदान करता है, लेकिन इस तरह की घटना मन को बिचलित करने वाली होती है. आजादी के इतने सालों बाद भी गांवों में सड़क तक नहीं बनी है. लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए इतनी मशक्कत करनी पड़ती है. सड़क ऐसी है कि जिसपर गाड़ी तक नहीं चल सकती.

यह भी पढ़ें- हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने कहा, 'योगी के CM बनने के बाद UP देश के विकास का इंजन बन रहा है'

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली थी. रास्ते में जा रही एक महिला को सांप ने काट लिया. जिसे बचाने के लिए सुरक्षा बलों के जवानों ने बहुत दूर तक चारपाई पर टांगकर अस्पताल पहुंचाया था. समय पर अस्पताल पहुंच जाने से महिला की जान बच गई. वहां भी यही दिक्कत थी कि एंबुलेंस खराब सड़क के चलते नहीं जा सकती थी.

First Published: Dec 04, 2019 06:18:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो