logo-image
लोकसभा चुनाव

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट में राम भक्तों की हुई जीत

बताया जा रहा है कि आज के इस फैसले के बाद सुब्रमण्यम स्वामी अयोध्या में जल्द मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं.

Updated on: 27 Sep 2018, 03:48 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विराट हिंदुस्तान संगम के राष्ट्रीय जनरल सेक्रेटरी जगदीश शेट्टी ने ट्वीट कर कहा है कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हमारी जीत हुई है. उन्होंने कहा कि अब मंदिर निर्माण का मुद्दा आगे बढ़ सकता है. अपने इस ट्वीट में जगदीश शेट्टी ने राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को ट्विटर पर टैग किया जिसके बाद स्वामी ने इसे अपने आधिकारिक अकाउंट से रीट्वीट किया.

बताया जा रहा है कि आज के इस फैसले के बाद सुब्रमण्यम स्वामी अयोध्या में जल्द मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं. वहीं अपने ट्वीट में जगदीश शेट्टी ने कहा कि कोर्ट के इस फैसले से साफ हो गया है कि मस्जिद में नमाज पढ़ना इस्लाम का इंटिग्रल हिस्सा नहीं है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान यह जीत राम भक्तों की जीत है. उन्होंने जोड़ा कि हिंदुओं का मौलिक अधिकार है कि जहां राम का जन्म हुआ था वहां जाकर पूजा कर सकें.

इसे भी पढ़ेंः इस्लाम का अभिन्न अंग नहीं है मस्जिद : सुप्रीम कोर्ट

बता दें कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि मस्जिद में नमाज़ का मामला संवैधानिक पीठ के पास नहीं भेजा जाएगा. जस्टिस नजीर ने कहा कि इस मामले को संवैधानिक पीठ को सौंपा जाना चाहिए. इसके बाद इस पर फैसला आने पर अयोध्या मामले का फैसला आना चाहिए.