logo-image

उपराष्ट्रपति चुनावः पीएम मोदी एनडीए सांसदों को करेंगे संबोधित, होगी डमी वोटिंग

उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सांसदों को संबोधित करेंगे।

Updated on: 04 Aug 2017, 11:01 AM

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सांसदों को संबोधित करेंगे। उपराष्ट्रपति चुनाव शनिवार को होंगे। इस चुनाव में वेंकैया नायडू एनडीए के तरफ से चुनाव में हैं। 

एनडीए के सांसद आज उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए डमी वोटिंग भी करेंगे। डमी वोटिंग के बाद पीएम मोदी संबोधित करेंगे। जिसके बाद रात्री भोज में भाग लेंगे।

पार्टी अधिकारियों की माने तो पीएम मोदी के संबोधन के दौरान एनडीए गठबंधन के 81 राज्यसभा और 337 लोकसभा सांसदों के अलावा एआईएडीएमके, वायएसआर कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसद भी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस अवसर पर एक भोज का भी आयोजन करेंगे। इसके लिए दक्षिण भारतीय खानपान समेत कुल 21 तरह के भोजन बनाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः डाकोला, फिलिस्तीन, पाकिस्तान सभी मुद्दों पर सुषमा स्वराज ने विपक्ष को चुन चुन कर दिया जवाब

बता दें कि एनडीए ने जहां नायडू को उम्मीदवार बनाया है वहीं यूपीए ने गोपालकृष्ण गांधी को अपना कैंडिडेट बनाया है। इस चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) यूपीए के उम्मीदवार को वोट देने का ऐलान किया है

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान नीतीश कुमार ने एनडीए के उम्मीदवार को समर्थन दिया था। राष्ट्रपति चुनाव से पहले नीतीश कुमार बीजेपी के विपक्ष में थे। हालांकि अब वे बीजेपी के साथ आ गए हैं

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें