BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, टीम इंडिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

बरेली से प्रयागराज जेल में ट्रांसफर होगा माफिया अतीक अहमद, योगी सरकार का फैसला

News State Bureau  |   Updated On : April 20, 2019 09:47:54 AM
File Pic

File Pic (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने माफिया अतीक अहमद को बरेली जिले से प्रयागराज की सेंट्रल जेल में ट्रांसफर करने का फैसला किया है. फिलहाल अतीक अभी बरेली जेल में बंद है. माना जा रहा है कि 23 अप्रैल को यहां होने वाले तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. साल 2019 की शुरुआत में अतीक अहमद को बरेली जेल में शिफ्ट किया गया था. सूत्रों की मानें तो योगी सरकार ने चुनाव आयोग से अतीक अहमद के जेल ट्रांसफर की इजाजत चुनाव आयोग से मांगी थी.

लोकसभा चुनाव की वजह से यूपी के साथ पूरे देश में आचार संहिता लागू है और ऐसे में कोई भी प्राशसनिक कदम उठाने से पहले आयोग की सलाह जरूर ली जाती है. हालांकि मुश्किल यह है कि अतीक खुद पूर्वांचल क्षेत्र से आता है और ऐसे में प्रयागराज की जेल में अतीक को रखने के लिए प्रशासन को ज्यादा सतर्कता बरतनी पड़ेगी. बरेली लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में मतदाना होना है और ऐसे में इलाके में कानून व्यवस्था कायम रखना प्रशासन की पहली जिम्मेदारी है. अतीक को नैनी स्थित प्रयागराज की सेंट्रल जेल में ट्रांसफर किया जाएगा, जहां छठे चरण में 12 मई को वोटिंग होनी है.

जेल में रहने के दौरान भी अतीक के पास से कई बार मोबाइल फोन बरामद हो चुके हैं और वह जेल में बैठकर भी बाहर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है. देवरिया जेल में बंद होने के दौरान अतीक के पास से मोबाइल और सिम मिले थे. अतीक अपने विरोधी अपराधियों से जेल में हिंसक झड़पों के लिए भी बदनाम है. प्रशासन के लिए अतीक जैसे अपारधियों को जेल में रखना भी किसी चुनौती से कम नहीं है. उस पर जेल के भीतर भी सिंडिकेट तैयार करने के आरोप लगे हैं और वह अंदर अपराध की साजिश रचता रहता है.

First Published: Apr 20, 2019 09:47:49 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो