logo-image

Tripura MLAs Suspended: त्रिपुरा विधानसभा में हंगामे से कार्रवाई बाधित, पांच विधायक निलंबित

Tripura MLAs Suspended: कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन और तीन टिपरा मोथा विधायक को सदन में अशांति फैलाने को लेकर  एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया

Updated on: 07 Jul 2023, 04:56 PM

नई दिल्ली:

Tripura MLAs Suspended: त्रिपुरा विधानसभा में पांच विधायकों को सदन में हंगामे के बाद निलंबित कर दिया गया.  सदन के स्पीकर विश्वाबंध सेन ने सीपीआई (एम) के विधायक नयन सरकार, कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन और तीन टिपरा मोथा विधायक को सदन में अशांति फैलाने को लेकर  एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया. बृस्वकेतु देबबर्मा, नंदिता रियांग और रंजीत देबबर्मा टिपरा मोथा के तीन निलंबित विधायकों में शामिल हैं. विपक्षी दलों ने स्पीकर के इस निर्णय का विरोध करते हुए सदन से बाहर निकल गए.

 

जानें क्या है मामला 

गौरतलब है कि आज विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा और टिपरा मोथा पार्टी के विधायको के बीच बहस छिड़ गई. विपक्षी दल के नेता अनिमेष देबबर्मा ने त्रिपुरा बागबासा विधानसभा के भाजपा विधायक जादव लक नाथ द्वारा पोर्न फिल्म देखने के मामले पर सवाल  किया था. सदन के अध्यक्ष ने कुछ अन्य अहम मुद्दों के बाद उनसे बात कही, लेकिन विपक्षी दलों के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद स्पीकर ने सदन के पांच विधायकों को निलंबित कर दिया. 

वीडिया हुआ वायरल 

सोशल मीडिया पर मामले से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें विधायक आपस में भिड़ते दिख रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि कुछ नेता स्पीकर की ओर कागज फेंक रहे हैं. विधायकों को समझाने की कोशिश हो रही है. मामला शांत नहीं हो रहा था.