logo-image

Todays Weather Report: जम्मू-कश्मीर में जोरदार ओलावृष्टि, इन इलाकों में लुढ़केगा पारा

देशभर में मौसम का मिजाज लगातार करवट ले रहा है. ऐसे में कई राज्यों में गर्मी के बीच बारिश और बर्फबारी भी हो रही है.

Updated on: 24 May 2023, 03:33 PM

highlights

  • देशभर में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज
  • जम्मू-कश्मीर में ओलावृष्टि के बाद लुढ़का पारा
  • मौसम विभाग ने जताई अगले 24 घंटे बारिश की संभावना

नई दिल्ली:

Todays Weather Report: देशभर में मौसम का मिजाज लगातार करवट ले रहा है. ऐसे में कई राज्यों में गर्मी के बीच बारिश और बर्फबारी भी हो रही है. यही वजह है कि लोग समझ ही नहीं पा रहे हैं कि कौनसा महीना चल रहा है.  मई के महीने में कहीं प्रचंड गर्मी पड़ रही है तो कहीं बारिश और ओलावृष्टि ने तापमान लुढ़का दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक कुछ इलाकों में आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. दरअसल घाटी यानी जम्मू-कश्मीर में जोरदार ओलावृष्टि ने मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल दिया है. 

घाटी में ओलावृष्टि से लुढ़का पारा
जम्मू-कश्मीर के उधमपुर इलाके में ओलावृष्टि का नजार देख आप भी दंग रह जाएंगे. मई के महीने में जहां उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों सूरज की तपिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है वहीं घाटी में ओलावृष्टि और भारी बारिश के बीच मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल चुका है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. इसमें देख सकते हैं किस तरह बर्फ के बड़े-बड़े टुकड़े देखने को मिल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: अभी और बढ़ेगी सूरज की तपन, IMD ने इन शहरों में जारी किया Heat Wave Alert

ओलावृष्टि के साथ-साथ बारिश के चलते नदी नाले भी उफान पर आ गए हैं. वहीं तापमान में भी तीन से चार डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो जम्मू-कश्मीर के कई इलाको में आने वाले दिनों में बारिश का दौर जारी रह सकता है साथ ही पारा भी लुढ़केगा. 

दिल्ली-एनसीआर में भी बदला मौसम
वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में भी मौसम ने करवट ली है. सुबह से ही ज्यादातर हिस्सों में सूरज की लुका-छिपी देखने को मिल रही थी. इसके साथ ही फरीदबाद समेत कुछ इलाकों में बारिश से माहौल बदल गया. चिलचिलाती धूप से भी लोगों को खासी राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे मौसम का हाल कुछ इसी तरह रहने के आसार हैं.