logo-image

तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस का 'एक राष्ट्र-एक चुनाव' पर बीजेपी को समर्थन

देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ कराने के मुद्दे पर तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस ने बीजेपी का समर्थन किया है।

Updated on: 31 Jan 2018, 03:01 PM

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ कराने के मुद्दे पर तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस ने बीजेपी का समर्थन किया है।

तेलंगाना राष्ट्र समिति के वरिष्ठ पार्टी नेता लोकसभा सदस्य ए. पी. जितेन्दर रेड्डी ने कहा कि यह प्रक्रिया चुनाव पर होने वाले लगातार खर्च पर लगाम लगाएगी। इतना ही नहीं यह सरकार का समय बचा विकास कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेगी। हमारी पार्टी इसका स्वागत करती है।

उन्होंने कहा, 'हर वक्त होने वाले चुनाव पर ध्यान देने के बजाय हमें पांच साल तक प्रशासन और विकास कार्यों पर ध्यान देने का समय मिल जाएगा।'

महबूबनगर से लोकसभा सदस्य रेड्डी ने कहा कि इससे पैसे और समय की बचत भी होगी जिसके बाद आप राज्य के विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अवैध धार्मिक स्थलों कोे गिराने के मामले में HC करे सुनवाई - सुप्रीम कोर्ट

इससे पहले 29 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बजद सत्र के अभिभाषण के दौरान कहा कि बार-बार चुनाव होने से मानव संसाधन पर बोझ तो बढ़ता ही है, आचार संहिता लागू होने से देश की विकास प्रक्रिया भी बाधित होती है।

उन्होंने कहा कि एक साथ चुनाव कराने के विषय पर चर्चा और संवाद बढ़ना चाहिए तथा सभी राजनीतिक दलों के बीच सहमति बनाई जानी चाहिए।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के संबोधन के दौरान कहा था कि देश में एक राष्ट्र एक चुनाव की नीति होनी चाहिए। देश में जिस प्रकार से त्यौहारों का समय निश्चित होता है उसी प्रकार इस जन त्यौहार का भी समय तय होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: यूपी : कासगंज हिंसा के विरोध में आगरा में VHP ने निकाली तिरंगा यात्रा, सामने आया एक और वीडियो