logo-image

Tamil Nadu: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में लगी भीषण आग, 9 लोगों की मौत, 20 घायल

Tamil Nadu: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि आग लगने की इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई है. जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 26 Aug 2023, 09:45 AM

highlights

  • तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन ट्रेन में लगी आग
  • 9 लोगों की मौत, 20 घायल, 55 किए रेस्क्यू
  • शनिवार 5.15 बजे लगी ट्रेन के कोच में आग

New Delhi:

Train Fire in Tamil Nadu: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में आग लगने की खबर है, बताया जा रहा है कि इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हो गए हैं. मदुरै में रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी. आग ट्रेन के टूरिस्ट कोच में लगी. अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने की घटना की सूचना शनिवार सुबह करीब सवा पांच बजे मिली. जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी. रेलवे के मुताबिक, कुछ यात्री अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर ट्रेन में घुसे थे.

ये भी पढ़ें: PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-3 की टीम से की मुलाकात, ISRO के वैज्ञानिकों की थपथपाई पीठ

सामने आया आग लगने का वीडियो

मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें ट्रेन के एक कोच में भीषण आग लगते हुई देखी जा सकती है. वहीं आसपास कुछ लोग चिल्लाते भी सुनाई दे रहे हैं. इस दौरान एक अन्य ट्रेन भी दूसरे ट्रैक से गुजरते नजर आ रही है. अगर आग दूसरी ट्रेन में भी लग जाती तो ये हादसा और भी बड़ा हो सकता था. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने की घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को रेलवे ने मुआवजे का ऐलान किया है. दक्षिण रेलवे के मुताबिक, हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

मदुरै की जिलाधिकारी एमएस संगीता ने बताया कि, "आज सुबह 5:30 बजे मदुरै रेलवे स्टेशन पर रुके हुए कोच में आग लगने की घटना हुई... वे तीर्थयात्री थे जो उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे थे. आज सुबह जब वे कॉफी बनाने के लिए गैस स्टोव को जलाने की कोशिश की, सिलेंडर में विस्फोट हो गया. जिलाधिकारी के मुताबिक, 9 लोगों की मौत हुई है 55 लोगों को बचाया गया है. शवों को राजाजी गवर्नेंट अस्पताल में भेजा गया है. घायलों को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3: चांद पर विक्रम लैंडर के उतरने वाले स्थान को 'शिवशक्ति' के नाम से जानेगी दुनिया