logo-image

तबलीगी जमात के बैंक खातों को किया सीज, क्राइम ब्रांच की कार्यवाही पड़ेगी भारी

क्राइम ब्रांच को अंदेशा है कि बैंक ऑफ इन इंडिया के इन खातों में गलत तरीके से पैसों का लेन-देन हुआ है. इसके पहले बुधवार को क्राइम ब्रांच ने ही मोलाना साद के बेटे से लंबी पूछताछ की थी.

Updated on: 06 May 2020, 12:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के कई नोटिसों के बावजूद सामने नहीं आ रहे मौलाना साद (Maulana Saad) के प्रति अब रवैया सख्त हो चुका है. तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना साद से लिखित पूछताछ में संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने से गुस्साई क्राइम ब्रांच ने गाजियाबाद (Ghaziabad) के एक बैंक में जमात के खातों को सीज कर दिया है. क्राइम ब्रांच को अंदेशा है कि बैंक ऑफ इन इंडिया के इन खातों में गलत तरीके से पैसों का लेन-देन हुआ है. इसके पहले बुधवार को क्राइम ब्रांच ने ही मोलाना साद के बेटे से लंबी पूछताछ की थी. सूत्रों का कहना है कि संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर बैंक खाते सीज करने का कदम उठाया गया.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबल को फिर मिली बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेर

असहयोग से क्राइम ब्रांच का धैर्य टूटा
दिल्ली क्राइम ब्रांच के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मौलाना साद पूछताछ में दिल्ली क्राइम ब्रांच को सहयोग नहीं कर रहा है. इसके विपरीत वह अपने वकील के जरिये भरमाने की कोशिश अलग कर रहा है. बिल्ली-चूहे के इस खेल में मौलाना साद के सामने आने वाले ऑडियो-वीडियो से दिल्ली पुलिस का पारा और गर्म हो चुका है. संभवतः इसीलिए उसने अब निर्णायक कार्यवाही करने की ठान ली है. गाजियाबाद के लाल कुआं के बैंक ऑफ इंडिया में जमात के बैंक खातों को सीज करना इसी की एक कड़ी माना जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः देश में Covid-19 आंकड़े में रिकार्ड बढ़ोतरी, मरीजों की संख्‍या 50 हजार के करीब पहुंची

बुधवार को मंझले बेटे से हुई पूछताछ
दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने मौलाना साद (Maulana Saad) के मंझले बेटे से 2 घंटे तक पूछताछ की. मुख्यालय की गतिविधियों में वह ज्यादा सक्रिय है और मरकज़ के ओहदेदारों के साथ मीटिंग भी वहीं करता था. पुलिस ने साद के बेटे से मरकज में आने-जाने वालों की व्यवस्था करने वाले 20 कर्मचारियों के बारे में पूछताछ की है. मकरज के 20 ऐसे कर्मचारी हैं, जो यहां आने-जाने वाले जमातियों की व्यवस्था से जुड़े हैं और ये सभी केस दर्ज होने के बाद से ही गायब हैं.

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर : भारत के वैज्ञानिकों का कमाल, खोज ली कोरोना वायरस की दवा

कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मांगी
इन 20 लोगो के बारे में बारे में क्राइम ब्रांच को मरकज आने वाले विदेशी जमातियों के रहने-खाने से लेकर आने-जाने की जिम्मेदारी संभालने वाले ट्रैवल एजेंट से पूछताछ में जानकारी मिली थी. इन 20 लोगों के मोबाइल फोन से लेकर ईमेल आईडी को भी सर्विलांस पर लगाकर महत्वपूर्ण जानकारी क्राइम ब्रांच ने हासिल की है. मौलाना साद के तीनों बेटे और भांजा भी क्राइम ब्रांच के राडार पर है. क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जल्द देने को कहा है.

  • HIGHLIGHTS
  • गाजियाबाद स्थित बैंक ऑफ इंडिया में जमात के बैंक खाते सील.
  • क्राइम ब्रांच को अंदेशा इन खातों से पैसों का गलत लेन-देन हुआ.
  • बुधवार की सुबह मौलाना साद के मंझले बेटे से हुई लंबी पूछताछ.