logo-image

Surgical Strike 2: पाकिस्तान की एक छोटी-सी गलती भी नक्शे से मिटा सकती है उसका वजूद, पढ़ें परवेज मुशर्रफ का ये बयान

मुशर्रफ ने कहा कि यदि पाकिस्तान, भारत पर एक परमाणु बम गिराता है तो ऐसी स्थिति में भारत, पाकिस्तान पर 20 परमाणु बम गिराकर नक्शे से हमारा नामो-निशान मिटा देगा.

Updated on: 26 Feb 2019, 01:27 PM

नई दिल्ली:

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले का भारत ने बदला ले लिया है. भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा पार कर आतंकी ठिकानों पर जमकर बमबारी की, जिसमें करीब 300 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. वायुसेना के कुल 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंक के भविष्य को मिट्टी में मिला दिया. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो बमों की बारिश कर दी. भारत की इस कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल के कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है. भारतीय वायुसेना ने करीब 21 मिनट तक पाकिस्तान में बमबारी की है.

ये भी पढ़ें- ये हैं पाकिस्तान पर हुए SURGICAL STRIKE 2 के मेन HERO, पीएम नरेंद्र मोदी के हैं खासम-खास आदमी

भारत की ओर से की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में आपातकालीन बैठक बुलाई गई है. पाकिस्तान की ओर से आ रहे बयानों में कहा जा रहा है कि वे भारत के किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देंगे. तो वहीं दूसरी ओर भारत में भी पाकिस्तान की ओर से होने वाली किसी भी तरह की कार्रवाई से निपटने के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी बिगड़ते जा रहे हैं, हालांकि अभी तक किसी भी प्रकार के किसी युद्ध की कोई बात सामने नहीं आई है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भारत किसी भी तरह से युद्ध में जीत पाने के लिए पूरी तरह से सक्षम है. यही वजह है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने अभी हाल ही में पाकिस्तान को आगाह भी किया था.

ये भी पढ़ें- SurgicalStrike2 : भारत ने लिया Pulwama Attack का बदला, POK के आतंकी कैंपों पर Air Strike, 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर

संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे मुशर्रफ ने भारत के साथ युद्ध को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी है. मुशर्रफ ने 22 फरवरी को दुबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुशर्रफ ने कहा कि यदि पाकिस्तान, भारत पर एक परमाणु बम गिराता है तो ऐसी स्थिति में भारत, पाकिस्तान पर 20 परमाणु बम गिराकर नक्शे से हमारा नामो-निशान मिटा देगा. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों देशों में बिगड़े हालातों के बाद भी परमाणु बम से हमला नहीं होगा. उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान पड़ोसी मुल्क पर परमाणु हमला करता है तो भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का नामो-निशान मिट जाएगा.

ये भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में होली से पहले मनाई दीवाली, जानिए क्या हुआ, कब हुआ और कैसे हुआ

मुशर्रफ ने भारत से निपटने का तरीका सुझाते हुए कहा कि पाकिस्तान को भारत पर 50 परमाणु बम गिराने होंगे, ताकि वे हम पर 20 बम न गिरा सके. इतना कहने के बाद मुशर्रफ ने पाकिस्तान के पत्रकारों से पूछा, ''क्या आप भारत पर 50 परमाणु बम गिराने के लिए तैयार हैं.'' परवेज मुशर्रफ अभी पाकिस्तान नें नहीं रहते हैं, वे यूएई में ही रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जब तक राजनीतिक माहौल ठीक नहीं हो जाता, वे वापस नहीं लौटेंगे.