logo-image

सोनिया ने यूपीए में शामिल नेताओं से की मुलाकात, बजट सत्र के लिए बनाईं रणनीति

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेताओं के साथ बजट सत्र के दौरान संसद में रणनीति अपनाने को लेकर बैठक की.

Updated on: 18 Jun 2019, 11:30 PM

highlights

  • सोनिया गांधी ने यूपीए में शामिल नेताओं से की मुलाकात
  • बजट सत्र के दौरान 'एक राष्ट्र-एक चुनाव' के लिए बनाईं रणनीति
  • लोकसभा और राज्यसभा में 17 जून से लेकर 26 जुलाई तक होगी बैठक

नई दिल्ली:

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेताओं के साथ बजट सत्र के दौरान संसद में रणनीति अपनाने को लेकर बैठक की. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, माकपा नेता डी. राजा, द्रमुक की कनिमोझी और टीआर बालू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, वीसीके नेता थिरुमावालन थोल, आरएसपी नेता एन.के. प्रेमचंद्रन, आईयूएमएल नेता पी.के. कुन्हलिकुट्टी और केसी-एम नेता थॉमस छाझीकदन मौजूद थे.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि नेताओं ने बजट सत्र के दौरान 'एक राष्ट्र-एक चुनाव', तीन तलाक और अन्य मुद्दों पर संसद में भाजपा-नीत राजग को घेरने के लिए रणनीति बनाई.

इसे भी पढ़ें: खुशखबरी! अब ट्रांसपोर्ट व्हीकल के ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 8वीं पास होना जरूरी नहीं, सरकार ने बदला नियम

बजट सत्र के दौरान, लोकसभा और राज्यसभा में 17 जून से लेकर 26 जुलाई तक क्रमश: 30 और 27 बैठकें होंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को संसद में सर्वदलीय बैठक के दौरान नेताओं को अपने राजनीतिक मतभेदों को भुलाकर दोनों सदनों की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न नहीं करने का आग्रह किया था. उन्होंने इसके साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियों को संसद को सामान्य रूप से चलने देने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया था.