logo-image

Politics: विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल होंगी सोनिया गांधी, 'INDIA' के लोगो का करेंगी अनावरण

Politics: गठबंधन की पहली बैठक पटना में हो चुकी है. वहीं जुलाई में बेंगलुरु की दूसरी बैठक हुई थी.

Updated on: 28 Aug 2023, 07:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी इस हफ्ते मुंबई में I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में भाग लेने वाली हैं. वह विपक्ष गठबंधन  के लोगो का अनावरण करने वाली हैं. इसकी सूचना पार्टी की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को दी. आपको बता दें ​कि इस समय 26 दलों को मिलाकर I.N.D.I.A खड़ा किया गया है. 31 अगस्त और 1 सितंबर को उपनगरीय मुंबई में ये एकत्र होने वाले हैं. यह इस गठबंधन की तीसरी बैठक होने वाली है.  इससे पहले गठबंधन की पहली बैठक पटना में हो चुकी है. वहीं जुलाई में बेंगलुरु की दूसरी बैठक हुई थी. यहां पर इसके नाम पर अंतिम मुहर लगी है. 

ये भी पढ़ें: चांद के बाद अब सूरज पर होगा भारत का तिरंगा, लाइव देखना चाहते हैं Aditya-L1 की लॉन्चिंग? इस तरीके से करें रजिस्ट्रेशन

2024 के लोकसभा चुनावों से संबंधित ऐजेंडे पर चर्चा करेगा

मीडिया से बातचीत करते हुए पटोले ने बताया कि सोनिया गांधी मुंबई में विपक्ष के गठबंधन में हिस्सा लेंगी. इस बैठक में गठबंधन के अधिकारिक लोगो का अनावरण भी  होगा. इस दौरान विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनावों से संबंधित ऐजेंडे पर चर्चा करेगा. इंडिया का गठन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है. 

विपक्ष चाहता है कि देश में उसकी छवि भी देशभक्त की बने

आपको बता दें कि यूपीए यानि यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस का नाम बदलकर इंडिया यानि  Indian National Developmental Inclusive Alliance तैयार किया गया है. इस अलायंस को लाने का मकसद विपक्ष को देशभक्ति के रूप में रंगना है. विपक्ष चाहता है कि देश में उसकी छवि भी देशभक्त की बने. इंडिया नाम रखने से देश में खास संदेश जाने की उम्मीद विपक्ष कर रहा है.