logo-image

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP-शिवसेना में हुआ सीटों का बंटवारा, 135-135 सीट पर लड़ेगी दोनों दल

बीजेपी और शिवसेना आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बराबर संख्या में सीटों (135-135) पर चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने इसकी जानकारी दी.

Updated on: 02 Jun 2019, 10:16 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी और शिवसेना आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बराबर संख्या में सीटों (135-135) पर चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने इसकी जानकारी दी. राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को पत्रकारों से इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस इस शीर्ष पद के लिए लोगों, बीजेपी और शिवसेना की स्वभाविक पसंद हैं. उन्होंने कहा कि दोनों दल 288 सदस्यीय विधानसभा में 135-135 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और 18 सीटें अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ेंगे.

और पढ़ें: शपथ ग्रहण के दिन PM नरेंद्र मोदी के सीने में उतार देंगे गोली, जानिए किसने दी थी ये धमकी

इसके साथ ही पाटिल ने बताया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि विधासनभा चुनाव लोकसभा चुनाव की तरह मिलकर साथ-साथ लड़ेंगे. हमारी पार्टी इससे पीछे नहीं हटेगी.

इसे भी पढ़ें: धर्म बदल कर शादी करने के मामले में लड़की के दो VIDEO आए सामने, किया बड़ा खुलासा

पाटिल ने यह भी बताया कि वर्तमान में बीजेपी के पास 122 विधायक हैं और 8 निर्दलीय उम्मीदवार बीजेपी के समर्थन कर रहे हैं. गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन ने राज्य की 48 सीटों में 41 पर जीत का परचम लहराया है.