logo-image

Parliament Security Failure: लोकसभा में हुई सुरक्षा चूक मामले में बड़ा अपडेट, इस सांसद के विजिटर पास से घुसे थे दो शख्स

Security Breach In Lok Sabha: लोकसभा की सुरक्षा चूक मामले में घुसे दो लोगों में से एक का नाम सागर, मैसूर से सांसद के विजिटर पास पर सदन में ली एंट्री

Updated on: 13 Dec 2023, 03:30 PM

highlights

  • लोकसभा की सुरक्षा चूक मामले में आई बड़ी जानकारी
  • पकड़े दो लोगों में से एक का नाम है सागर
  • दोनों मैसूर से सांसद के विजिटर पास के जरिए सदन में घुसे

 

New Delhi:

Security Breach In Lok Sabha: संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी पर एक बार फिर संसद दहल उठी. 13 दिसंबर 2023 को लोक सभा की कार्यवाही चल रही थी और अचानक एक शख्स दर्शक दीर्घा में कूद गया. इस शख्स को देखते ही हर तरफ हड़कंप मच गया. देखते ही देखते दूसरा शख्स भी गैलरी में आ घुसा. कार्यवाही के दौरान बैठे सांसद इन्हें पकड़ने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इस मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल लोकसभा में घुसने वाले दोनों शख्स एक सांसद के विजिटल पास के जरिए सदन में घुसे थे. 

मिली जानकारी के मुताबिक सदन की कार्यवाही के दौरान अचानक दो शख्स दर्शन दीर्घा में घुस जाते हैं. इनके हाथ में टियर गैस कनस्तर भी थे. गैलरी में घुसते ही ये दोनों कनस्तर खोलकर नीचे फेंक देते हैं. 

यह भी पढ़ें - Security breach in Lok Sabha: लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, सुरक्षा घेरा तोड़कर विजिटर गैलरी में कूदे 2 लोग, देखें VIDEO

इस सांसद के नाम पर विजिटर पास से की एंट्री
इसके बाद वहां मौजूद सांसदों की आंखों में भी जलन होने लगती है. बावजूद इसके कुछ सांसद इन्हें पकड़ने लगते हैं. साथ ही कुछ सुरक्षाकर्मी भी इन दोनों लोगों को पकड़ने में जुट जाते हैं. बताया जा रहा है कि इन पकड़े गए दोनों शख्सों में से एक का नाम सागर है. सांसद दानिश अली के मुताबिक, इन दोनों ही लोगों ने मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास के जरिए सदन में एंटर किया था. 

बहरहाल दोनों ही घुसपैठियों को सिक्योरिटी फोर्स ने पकड़कर बाहर निकाल दिया है. लेकिन संसद पर हुए हमले की बरसी एक बार हुई इस सुरक्षा चूक ने एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. देश का भविष्य तय करने वाले लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में अचानक इस तरह अज्ञात लोगों का घुस जाना कई सवाल खड़े करता है.

जानें क्या बोले राजेंद्र अग्रवाल
लोकसभा में हुई सुरक्षा चूक मामले पर राजेंद्र अग्रवाल ने बड़ी जानकारी साझा की है. दरअसल राजेंद्र अग्रवाल घटना के वक्त चेयरमैन की कुर्सी पर बैठे थे. उन्होंने बताया कि कार्यवाही के दौरानि अचानक एक शख्स गैलरी में कूदा, पहला लगा कि शायद वह गिर गया है, फिर दूसरा शख्स भी कूदा, तब लगा कुछ गलत है. इतनी देर में एक शख्स ने टियर गैस कनस्तर खोल दिया. उसमें धुंआ निकलने लगा. वहीं दूसरा शख्स बेंच को ठोक रहा था. 

दोनों ही शख्स को कुछ सांसदों और सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत पकड़ लिया. जब तक समझ पाते कि उनका इरादा क्या है तब तक उन्हें पकड़ कर बाहर भेज दिया गया था.